LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश होटल लॉन और टेंट संचालकों के साथ करेंगे अहम् बैठक

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के आशंकाओं के बीच सरकार ने शादी समारोह में 100 लोगों से अधिक के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार की घोषणा के बाद प्रशासन जिले में इस फैसले को लागू करने की कवायद में जुट गया है।

इसी को लेकर आज शाम लखनऊ के सभी लॉन होटल और टेंट संचालकों की बैठक कलेक्ट्रेट में बुलाई गई है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और तमाम अन्य आला अधिकारी संचालकों के साथ बैठक कर सरकार के आदेशों का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश देंगे।

दैन‍िक जागरण से बातचीत में जिलाधिकारी का कहना है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी संभावित कदम उठाए जा रहे हैं। इसमें सबसे प्रमुख है सहालग के मौसम में शादी समारोह में भीड़ को रोकना।

अक्सर देखा गया है कि शादियों में सैकड़ों की संख्या में लोग कम जगह पर एकत्रित होते हैं और एक साथ खाना खाते हैं। जिससे संक्रमण तेजी से फैल सकता है। सरकार ने इसी खतरे को देखते हुए समारोह में 100 से अधिक लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

प्रशासन सरकार के आदेशों का पालन करने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर रही है। इसी संबंध में आज शाम बहुत अहम बैठक बुलाई गई है, जिसमें कई और फैसले लिए जाएंगे। जिलाधिकारी का कहना है कि मेरी जनमानस से भी यही अपील है कि वह शादी समारोह में अधिक लोगों को आमंत्रित नहीं करें और प्रशासन का सहयोग करें। इससे जहां उनके आयोजन में किस तरह का व्यवधान नहीं पड़ेगा। वहीं, लोगों की सेहत भी दुरुस्त रहेगी।

Related Articles

Back to top button