Uncategorized

कोरोना काल में लोगों की शिकायत दर्ज करने के लिए साइबर सेल ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर और ईमेल आईडी :-

देशभर में फैली कोरोना महामारी के चलते जहां लॉकडाउन जारी है वहीं देखने को मिल रहा है कि साइबर सेल संबंधित शिकायतों में भी बढ़ोतरी आई है.

जिसके बाद से मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य साइबर पुलिस जोन जबलपुर के पुलिस अधीक्षक यज्ञ शुक्ला द्वारा व्हाट्सएप नंबर एवं ईमेल आईडी जारी किया है . जिसके माध्यम से लोगों की शिकायतें सीधे पुलिस अधीक्षक साइबर सेल के पास पहुंच सकेंगी. काफी समय से देखने को मिल रहा था कि लॉकडाउन की वजह से लोगों को शिकायत करने में काफी परेशानी आ रही थी जिसके बाद इस सुविधा को आम आवाम के लिए मुहिया कराया गया है.

Now you can file your complaint of Cyber Crime on Whatsapp Also

आपको बता दें कि राज्य साइबर पुलिस जोन जबलपुर अंतर्गत रीवा शहडोल जबलपुर संभाग आता है इसी की जानकारी देने आज रीवा जिले के साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक गौरव मिश्रा द्वारा पत्रकारों को बुलाया गया था साथ ही ये भी बताया कि लोगों की सुविधा के लिए यह व्हाट्सएप नंबर– 7587646835, फोन नंबर– 0761-2676711 एवं ईमेल आईडी complaintscyberjbp@mppolice.gov.in जारी किया जा रहा है साथ ही साथ वह अपनी शिकायत जिला स्तर में भी दर्ज करवा सकते हैं

सोशल मीडिया को लेकर साइबर सेल ने बताया कि काफी समय से ये भी देखने को मिल रहा है कि कि फेसबुक पर लोगों की आईडी हैक कर पैसे की डिमांड की जा रही है इस पर साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक गौरव मिश्रा ने कहा कि यूजर अपना पर्सनल डाटा शेयर ना करें साथ ही साथ अगर कोई पैसे की डिमांड करता है तो उसे फोन करके कंफर्म करें एवं उसका यूआरएल भी कॉपी करके रखें.

Related Articles

Back to top button