LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशस्वास्थ्य

कोरोना के बढ़ते संकट को लेकर पीएम मोदी की मीटिंग लगातार जारी

देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा 91 लाख के पार हो गया है. कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र और दिल्ली में सबसे बुरा हाल है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं.

इनमें दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल है. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं. इसके बाद पीएम दोपहर 12 बजे से बाकी बचे राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करेंगे. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है.

मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूरोप और अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में भी रोजाना आ रहे केस में इजाफा हुआ है. लिहाजा हमें भी नियमों को लेकर सावधानी बरतनी है. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का हमेशा ध्यान रखना है सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की वजह प्रदूषण है. उन्होंने पीएम मोदी से पराली जलाने के मामले में दखल देने की मांग की.

कोरोना संकट को लेकर दिल्ली, UP, महाराष्ट्र समेत 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों  संग प्रधानमंत्री मोदी की बैठक आज - Pm modi to chair meet with cms of states  like delhi up with

इसके साथ ही केजरीवाल पीएम मोदी को बताया कि दिल्ली में नये आईसीयू बेड के लिये तत्काल 1,200 बाईपैप मशीनें खरीदने के निर्देश दिए गए हैं. वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद से 1,200 बाईपैप मशीनें तुरंत खरीदी जाएंगी मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि 10 नवंबर के बाद राज्य में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हुई है. 10 नवंबर को दिल्ली में 8600 कोरोना संक्रमण के केस आए थे और उसके बाद से मामले घट रहे हैं. केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की वजह प्रदूषण है

इस मीटिंग में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी शामिल हैं. सीएमओ छत्तीसगढ़ के ट्विटर अकाउंट से ये तस्वीरें शेयर की गई हैं.इस बैठक का दो मुख्य एजेंडा है. पहला, कोविड के बढ़ते केस को लेकर राज्य अपनी ओर से क्या प्रयास कर रहे हैं. केस के रोकथाम के लिए किस तरह से प्रयास किया जा रहा, इसको लेकर समीक्षा होगी.

कोरोना के बढ़ते संकट पर पीएम मोदी की मीटिंग जारी है.

दूसरा एजेंडा वैक्सीनेशन को लेकर है. अगले साल की शुरुआत में टीका आने की उम्मीद है. ऐसे में उसको कैसे जल्द से जल्द ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाए, टीका को स्टोर करने के लिए राज्यों के पास क्या संसाधन हैं, और किस तरह से टीकाकरण किया जाएगा, इस मुद्दे पर बातचीत होगी.

Related Articles

Back to top button