LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

टीवी अभिनेता आशीष रॉय का 55 साल की उम्र में हुआ निधन

जाने-माने फिल्म और टीवी अभिनेता आशीष रॉय का लम्बी बीमारी के बाद आज तड़के मुम्बई में निधन हो गया. वे 55 साल के थे और पिछले कुछ सालों से किडनी की समस्या से ग्रस्त थे. पिछले तीन सालों से उनका डायलिसिस भी चल रहा था.

आशीष का निधन आज तड़के 3.45 बजे मुम्बई के वर्सोवा स्थित पाटलिपुत्र नामक इमारत के अपने ही फ्लैट में हुआ. अभिनेता और आशीष रॉय के पुराने दोस्त सूरज थापर ने बताया सुबह-सुबह उन्हें सांस लेने‌ में दिक्कत महसूस हो रही थी, ऐसे में उनके केयर टेकर ने उन्हें पानी पिलाया और चाय बनाकर देने की बात कही, मगर कुछ ही मिनटों में आशीष ने अपने ही बिस्तर पर दम तोड़ दिया

आशीष एक उम्दा अभिनेता होने‌ के साथ साथ एक जाने-माने वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी थे और उन्होंने कई हिंदी और हॉलीवुड फिल्मों के लिए डबिंग कर खूब नाम कमाया था. उन्होंने‌ ‘सुपरमैन रिटर्न्स’, ‘द डार्क नाइट’, ‘गर्जियन ऑफ द गैलेक्सी’, ‘द लेजेंड ऑफ टार्जन’ और’जोकर’ जैसी कई डब्ड हॉलीवुड फिल्मों के प्रमुख किरादारों के लिए अपनी आवाज दी. इनके अलावा, उन्हें कई हॉलीवुड फिल्मों को भाषांतरित करने‌ का भी श्रेय जाता है.

Sasural Simar Ka Fame Actor Ashish Roy Dies Due To Kidney Failure | नहीं  रहे अभिनेता आशीष रॉय, किडनी की बीमारी, आर्थिक तंगी से जूझते घर में ही ली  अंतिम सांस -

आशीष ने शादी नहीं की थी और वो अपने केयर टेकर के साथ मुम्बई स्थित फ्लैट में रहा करते थे. उनकी बहन कनिका कोलकाता में रहती हैं और आज शाम को 6.15 बजे फ्लाइट से मुम्बई पहुंचेंगी और उसी के बाद आशीष का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि अपनी बीमारी और खस्ता आर्थिक हालत से त्रस्त आशीष मुम्बई स्थित अपना फ्लैट बेचकर कोलकात में अपनी बहन‌ के साथ शिफ्ट हो जाना चाहते थे, मगर लॉकडाउन के चलते वो अपना फ्लैट बेच पाने में अमर्थ साबित हुए और फिर उन्हें कलर्स के शो में काम भी मिल गया.

ऐसे में आशीष ने कोलकाता जाने का प्लान कुछ समय के लिए टाल दिया था. मई महीने में आशीष के डायलिसिस के लिए पैसे के अभाव की बात जब सामने आई, तो इंडस्ट्री की कई जानी-मानी हस्तियों ने उस वक्त आशीष की आर्थिक सहायता कर इलाज में मदद की थी.

आशीष ने कई बॉलीवुड फिल्मों में चरित्र भूमिकाएं निभाने‌ के अलावा ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘यस सर’, ‘बा बहू और बेबी’, ‘ससुराल सिमर का’, ‘एक रिश्ता साझेदारी का’, ‘कुछ रंग ऐसे भी’, ‘आरंभ’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया था.

Related Articles

Back to top button