LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की बैठक मांगे 1000 आईसीयू बेड्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मंगलवार को मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए और उन्होंने केंद्र सरकार से राजधानी में 1000 अतिरिक्त आईसीयू बेड्स की मांग की है. साथ ही दिल्ली सीएम ने पीएम मोदी से प्रदूषण के मसले पर दखल देने की अपील की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने 10 नवंबर को 8600 कोरोना के मामलों के साथ पीक देखा था. उसके बाद से नए मामले और पॉजिटिविटी रेट कम हो रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि यह ट्रेंड बना रहेगा.

दिल्ली सीएम ने कहा कि राजधानी में आई कोरोना की तीसरी लहर में गंभीरता के कई कारण हैं. इसमें प्रदूषण भी एक अहम कारण है. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि वह दिल्ली से लगने वाले राज्यों में पराली से होने वाले प्रदूषण के मामले में दखल दें. यह ध्यान में रखते हुए कि पराली के समाधान के लिए पूसा का बायो डी-कंपोजर उपलब्ध है.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने साथ ही कहा कि वह केंद्र सरकार के अस्पतालों में 1000 आईसीयू बेड तब तक के लिए रिज़र्व करें, जब तक तीसरी वेब खत्म नहीं हो जाती है. दिल्ली सीएम ने सफदरजंग अस्पताल में बेड रिजर्व करने की बात कही है.

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है. दिल्ली में हर रोज 7-8 हजार नए केस सामने आ रहे हैं, साथ ही पिछले चार दिनों से लगातार हर रोज 100 से अधिक मौतें दर्ज हो रही हैं. जो दिल्ली की चिंता बढ़ा रही हैं.

हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दिल्ली की स्थिति पर बैठक की थी और राज्यों को मदद देने की बात कही थी. दिल्ली में त्योहारों के सीजन के बाद से ही नए मामलों में उछाल दर्ज की गई है.

Related Articles

Back to top button