LIVE TVMain Slideखबर 50देश

कोरोना संकट को देखते हुए कुछ ऐसे हुई पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट की शादी

द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की तीसरे नंबर की बेटी व दंगल गर्ल गीता-बबीता की छोटी बहन संगीता फोगाट ने बुधवार को अपने पैतृक गांव बलाली में विश्व के नंबर वन पहलवान बजरंग पूनिया के साथ आठवां फेरा लेते हुए बेटी बचाओ अभियान को आगे बढ़ाया.

इस दौरान नवदंपती ने एक-एक पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का आह्वान भी किया. दोनों ने साधारण व पारम्परिक रीति-रिवाज, बिना दहेज के साथ शादी करके आने वाली पीढ़ी के लिए नई मिसाल कायम की है.

अंतर्राष्ट्रीय फौगाट बहनों गीता-बबीता की छोटी बहन रेसलर संगीता फोगाट की बुधवार को दादरी के गांव बलाली में हरियाणवी विधी-विधान व पारम्परिक परम्परा अनुसार बजरंग पूनिया संग साधारण तरीके से शादी हुई. शादी की सभी रस्में साधारण व हिंदू रीतिरिवाज अनुसार संगीता ने अपने पिता के घर में जयमाला और शादी की रस्म पूरी की. (Photo: News18)

फोगाट बहनों गीता-बबीता की छोटी बहन रेसलर संगीता फोगाट की बुधवार को दादरी के गांव बलाली में हरियाणवी विधि-विधान व पारम्परिक परम्परा अनुसार बजरंग पूनिया के साथ साधारण तरीके से शादी हुई. संगीता के पिता के घर में जयमाला और शादी की रस्म पूरी की गईं.

शादी में बजरंग पूनिया 21 बारातियों के साथ दुल्हन को लेने पहुंचे थे. इस बार कोरोना को देखते हुए सिर्फ परिवारिक व रिश्तेदारों को ही बुलाया गया था. आने वाले मेहमानों को कोरोना एडवाइजरी अनुसार मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करने के लिए बार-बार आह्वान किया गया. (Photo: News18)

शादी में बजरंग पूनिया 21 बारातियों के साथ दुल्हन को लेने पहुंचे थे. इस बार कोरोना को देखते हुए सिर्फ परिवारिक व रिश्तेदारों को ही बुलाया गया था. आने वाले मेहमानों को कोरोना एडवाइजरी अनुसार मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करने के लिए बार-बार आह्वान किया गया.

महाबीर पहलवान के घर में वरमाला के लिए तैयार किए गए पंडाल में संगीता व बजरंग ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई. गीता व बबीता फोगाट के विवाह की तरह संगीता ने भी शादी में सात के बजाए 8 फेरे लिए. (Photo: News18)

महावीर पहलवान के घर में वरमाला के लिए तैयार किए गए पंडाल में संगीता व बजरंग ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई. गीता व बबीता फोगाट के विवाह की तरह संगीता ने भी शादी में सात के बजाए 8 फेरे लिए.

शादी समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, गीता फोगाट के पति व पहलवान पवन सरोहा, विनेश फोगाट के पति व पहलवान सोमबीर राठी, बबीता फोगाट के पति विवेक सुहाग और विदेशी कोच सहित कई अंतरराष्ट्रीय पहलवान शामिल हुए. (Photo: News18)

शादी समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, गीता फोगाट के पति व पहलवान पवन सरोहा, विनेश फोगाट के पति व पहलवान सोमबीर राठी, बबीता फोगाट के पति विवेक सुहाग और विदेशी कोच सहित कई अंतरराष्ट्रीय पहलवान शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button