LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

किसान आंदोलन के चलते खट्टर सरकार ने लिया फैैसला की रोडवेज बस सेवा बंद

किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. हरियाणा सरकार ने चंडीगढ़ और पंजाब में रोडवेज बस सेवा बंद कर दी है. सभी डिपो प्रबंधकों को यह आदेश जारी कर दिए गए हैं. वहीं आपात स्थिति के लिए अतरिक्त बसों के इंतजाम का आदेश भी सरकार ने जारी किया है. हरियाणा में फरीदाबाद और कैथल समेत कुछ जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में किसानों ने अपनी रणनीति बदल एक दिन पहले ही दिल्ली कूच कर दिया. किसानों को रोकने व आंदोलन को विफल करने के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरा बंदोबस्त किया था, लेकिन सारे बंदोबस्त किसानों के हौसले के आगे फीके पड़ गए. पहले अम्बाला में रोकने की कोशिश हुई. इसके बाद जीटी रोड पर त्योड़ा के पास करीब सवा दो घंटे तक किसानों व पुलिस के बीच नोंकझौंक होती रही. दोनों जगह पानी की बौछारें भी पुलिस ने बरसाई.

पानी की बौछारों के बीच किसान जबरन बेरिकेड तोड़ते हुए आगे बढ़ गए. पहले पिपली में रात्रि पड़ाव की प्लानिंग थी, लेकिन ऐन मौके पर किसान करनाल की तरफ निकल गए. 26 नवंबर को तय शुदा कार्यक्रम के तहत दिल्ली पहुंचेंगे. उधर दिनभर जीटी रोड बंद रहा. इसके चलते हजारों वाहन चालक परेशान हुए. भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के आह्वान पर सैकड़ों किसान सुबह मोहड़ा में जुट गए. किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने भी भारी-भरकम इंतजाम किए थे.

पंजाब से हरियाणा में दाखिल होने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है. दूसरी तरफ, खनौरी में बड़ी तादाद में किसान दिल्ली जाने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं और हर हाल में दिल्ली पहुंचने की बात कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार हरियाणा सरकार ने किसानों को रोकने के लिए दिल्ली-संगरूर हाईवे पर स्थित गांव ढाबी गुज्जरां के पास पंजाब-हरियाणा सीमा को पूरी तरह सील कर दिया है.

Related Articles

Back to top button