LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

30 नवंबर को वाराणसी जायेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे कई परियोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को वाराणसी जाएंगे. कोरोना वायरस के भारत में दस्तक देने के बाद पीएम मोदी की वाराणसी की यह पहली यात्रा होगी. इस दौरान पीएम सार्वजनिक बैठक करेंगे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी की वाराणसी यात्रा को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे. माना जा रहा था कि पीएम मोदी देव दिवाली के अवसर पर वाराणसी में होंगे. पीएम मोदी के संभावित कार्यक्रम को लेकर पहले से ही तैयारियां चल रही हैं. वाराणसी जिला प्रशासन के मुताबिक उत्तर प्रदेश शासन से 30 नवंबर को देव दीपावली के दिन प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन की सूचना मिली थी. लिहाजा तैयारियां शुरू हो गई थीं.

पीएम मोदी के देव दीपावली और सारनाथ में पर्यटन विभाग के लाइट एंड साउंड कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है. इसके अतिरिक्त उनके काशी विश्वनाथ कॉरिडोर भ्रमण की भी संभावना है. वाराणसी यात्रा के दौरान पीएम एनएचएआई की एक परियोजना का लोकार्पण भी कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के देव दीपावली कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. लिहाजा, गंगा में साफ सफाई, गंगा उस पार प्रकाश व्यवस्था आदि कार्यों की जिम्मेदारी संबंधित विभागों को सौंपी गई है. पीएम के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए पीडब्ल्यूडी, पर्यटन विभाग, नगर निगम, पुलिस विभाग, जिला पंचायत विभाग, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग और वीडीए को तैयारी करने का निर्देश दिया गया है.

Related Articles

Back to top button