LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशसाहित्य

जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं, तब तक स्कूल नहीं : दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने स्कूल न खोलने का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी स्कूल खोलने का कोई विचार नहीं है. जल्द ही वैक्सीन आने वाली है. जबतक पूरी तरह आश्वस्त नही होंगे, स्कूल नही खुलेंगे, स्कूल का नम्बर काफी लेट आएगा.

इससे पहले दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि कोरोनो वायरस महामारी के कारण बंद राष्ट्रीय राजधानी के स्कूल तब तक फिर से खुलने की संभावना नहीं है, जब तक कोरोना की वैक्‍सीन उपलब्ध नहीं हो जाती.

Delhi Education Minister told NDTV School open - No school until no vaccine  - जब तक वैक्सीन नहीं, तब तक स्कूल नहीं, NDTV से बोले मनीष सिसोदिया | India  News in Hindi

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि जब केंद्र सरकार ने इस वर्ष मार्च महीने में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्‍यापी लॉकडाउन लगाया था, तब से देशभर के स्‍कूल और कॉलेज बंद हैं और अब अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान राज्‍यों को स्‍कूल और कॉलेज खोलने को लेकर फैसला लेने का अधिकार है.

दिल्ली: शिक्षा मंत्री के बाद स्वास्थ्य मंत्री बोले- जब तक कोरोना वैक्सीन  नहीं, तब तक स्कूल नहीं - Delhi Corona School Reopen Covid 19 Vaccine  Satyendra Jain - AajTak

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम माता-पिता से प्रतिक्रिया प्राप्त करते रहते हैं कि वे वास्तव में चिंतित हैं कि क्या स्कूलों को फिर से खोलना सुरक्षित है या नहीं. जहां कहीं भी स्कूल फिर से खुल गए हैं, वहां बच्चों के बीच COVID-19 मामले बढ़ गए हैं, इसलिए हमने फैसला किया है कि अब स्कूल फिर से नहीं खुलेंगे तथा अगले आदेश तक सभी स्‍कूल बंद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button