उत्तराखंड

UK डिप्लोमा इंजीनियर संघ के सदस्यों ने पेयजल निगम मुनिकीरेती शाखा कार्यालय में अपनी मांगों के समर्थन में किया प्रदर्शन

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर संघ जनपद टिहरी गढ़वाल के आह्वान पर संघ के सदस्यों ने पेयजल निगम मुनिकीरेती शाखा कार्यालय में अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। संघ ने जल जीवन कार्यक्रम के कार्य सिंचाई विभाग को सौंपे जाने का विरोध किया है।

मुनिकीरेती स्थित निर्माण शाखा पेयजल निगम में उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर संघ की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता करते हुए संघ के संरक्षक व प्रोजेक्ट मैनेजर एके चतुर्वेदी ने कहा कि निरंतर आश्वासन के बाद भी लंबित मांगों के प्रति प्रशासन और शासन उदासीन बना हुआ है। जिससे रोष बढ़ता जा रहा है। जनपद सचिव सुबोध थपलियाल ने कहा कि शासन से व्यय एवम सेंटेंज के अंतर की क्षतिपूर्ति का शासनादेश होने के बावजूद चार माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है। यहां तक कि फाइलें भी लटका दी गई है। बिना वेतन के जल जीवन मिशन आदि के लक्ष्य को प्राप्त करने में संघ सदस्य मनोयोग से काम नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरा विभाग प्रभारी व्यवस्था के तहत चल रहा है। जिसका डिप्लोमा इंजीनियर संघ घोर विरोध करता है और इसमें डीपीसी कराते हुए पदोन्नति किए जाने की मांग करता है।

बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने सिंचाई विभाग को जल जीवन मिशन कार्यक्रम सौंपे जाने का पुरजोर विरोध किया गया। संघ ने शासन प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि समय रहते लंबित मांगों पर कार्यवाही नहीं की जाती है तो संगठन व्यापक आंदोलन चलाने पर बाध्य होगा। बैठक में उपस्थित संघ सदस्यों ने अपनी मांगों के समर्थन में निर्माण शाखा मुनिकीरेती के समक्ष नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। बैठक में संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष मोहित जैन, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष दिनेश दवाण, सुशील बहुगुणा, भूषण सिंह, रविंद्र कुमार, दीपक कुमार, रविंद्र सिंह नेगी, धर्मेंद्र प्रसाद, आरके सिंह, नीतू सिंह, राजेंद्र सागर, वीके गोयल, अशोक कुलियाल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button