खेल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ठोका दमदार शतक

India vs Australia 1st ODI Match: मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के साथ उतरी। भारत के पास कोई छठा विकल्प गेंदबाजी के लिए नहीं था। इसी का फायदा कंगारू टीम ने उठाया। खासकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। फिंच ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में दमदार शतक ठोका और अपनी टीम को मजबूती प्रदान की।

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने अपने वनडे करियर का 17वां शतक पूरा किया। भारत के खिलाफ आरोन फिंच ने 117 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली। इस मुकाबले से पहले खेले गए आइपीएल 2020 में आरोन फिंच का बल्ला नहीं चला था। यहां तक कि आइपीएल से पहले इंग्लैंड के दौरे पर भी वे सफल नहीं रहे थे। ऐसे में उनके लिए पहले मैच में शतक लगाना बड़ी वापसी का संकेत है।

इसी मैच में बने 5 हजारी

आरोन फिंच ने इसी मैच में अपने वनडे इंटरनेशनल करियर के 5 हजार रन भी पूरे किए। भारतीय टीम के खिलाफ जैसे ही उन्होंने अपनी पारी का 17वां रन बनाया। वैसे ही वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 हजारी बन गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने के मामले में उन्होंने तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि, उनसे आगे डेविड वार्नर हैं, जिन्होंने 115 पारियों में ये कमाल किया था, जबकि फिंच 126 पारियों में ये मुकाम हासिल किया है।

Related Articles

Back to top button