बिहार

पश्चिम चंपारण में निर्माण कार्य में विलंब होने को लेकर MLA ने कार्रवाई करने के लिए विभागीय मंत्री को लिखा पत्र

स्थानीय विधायक नारायण प्रसाद ने सड़क निर्माण कार्य में विलंब करने वाले संवेदकों को काली सूची में डालने की अनुशंसा की है। साथ हीं अभियंताओं पर भी कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखा है। करीब दो दर्जन सड़क के निर्माण में विलंब होने को लेकर विधायक ने कार्रवाई करने के लिए विभागीय मंत्री को पत्र लिखा है।

विधायक ने बताया कि नौतन बैरिया में करीब 46 ऐसे सड़क है जिसमें कार्यादेश मिलने के बाद भी संवेदकों द्वारा समय का ख्याल नहीं रखा गया है। विगत वर्ष में डीपीआर के बाद कार्यादेश मिलने के बाद भी बहुत से संवेदक कोई न कोई बहाना बनाकर समय को टालते गए, जिसका नतीजा इस विधान सभा चुनाव में लोगों की नाराजगी देखने को मिली। इधर, सड़कों में बेतिया से नौतन, नौतन से मंगलपुर, मंगलपुर से परसौनी,कठैया से मुसहरी, केआर से सोफवा टोला तथा झखरा से बसवरिया आदि सडक ऐसे है जहां कई माह पूर्व कार्य को करा लेना था। लेकिन संवेदकों व अभियंताओं की मनमानी के कारण काम को समय से पूरा नही किया गया।विधायक ने बताया कि विगत मार्च महीनें में ही सडक निर्माण के लिए कार्यादेश मिल गया था। लेकिन कोविड- 19 के कारण काम बाधित रहा ।

इधर चुनाव से पहले सभी निर्माण कार्य पूरा कर लेना था । लेकिन विभागीय उदासीनता व संवेदक की लापरवाही के कारण काम बाधित रहा। जिला पदाधिकारी से लेकर विभागीय मंत्री को जब पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है तो संवेदकों मे सुगबुगाहट आरंभ हुई है।

मशीन से कराएंगे सड़कों की गुणवत्ता जांच

विधायक नारायण प्रसाद साह ने कहा कि अब सड़क निर्माण की गुणवत्ता में किसी प्रकार की बहानेबाजी नही चलेगी।सड़कों की गुणवत्ता की जांच एक्सक्यूएम मशीन से कराई जाएगी।अगर सड़कों के गुणवता में कोई कमी पाई जाती है तो राशि की कटौती कर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। संवेदक को ब्लैक लिस्टेड करने के साथ -साथ विभागीय अभियंताओं के खिलाफ भी कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button