Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

सीएम योगी के बयान पर ओवैसी का पलटवार, कहा- बीजेपी का लक्ष्य हैदराबाद का नाम बदलना है :-

हैदराबाद निकाय चुनाव को लेकर भाजपा और एआईएमआईएम के बीच तानेबाजी शुरू हो चुकी है। जिसके चलते यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के हैदराबाद दौरे के बाद असदुद्दीन ओवैसी अपना तीर छोड़ा है। उन्होंने कहा कि, जो शख्स हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है उनकी नस्लें तबाह हो जाएगी लेकिन नाम नहीं बदलेगा। हम अली के नाम लेवा हैं हम तुम्हारा नाम तब्दील कर देंगे। मैं आप लोगों (वोटर्र्स) को वास्ता देता हूँ आप लोगों को जवाब देना होगा उन लोगों को जो शहर का नाम बदलना चाहते है।

योगी के बयान पर बोले ओवैसी- 'उनकी नस्लें तबाह हो जाएंगी पर हैदराबाद का नाम  नहीं बदलेगा' | NewsTrack Hindi 1

साथ ही ओवैसी ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि, बीजेपी ने इस चुनाव में इतने लोगों को बुला लिया है, अब खाली डोनाल्ड ट्रंप का आना बाकी है। वो भी आ जाएं तो भी कुछ नहीं होगा। क्योंकि उसका भी हाथ थामकर पीएम मोदी ने कहा अबकी बार ट्रंप सरकार लेकिन वो भी गड्ढे में गिर गया। उन्होंने आगे कहा कि, ये लोग लाख जिन्ना जिन्ना कर लें। हमने जिन्ना की मोहब्बत को ठुकराया। जो रजाकार थे पाकिस्तान चले गए और जो वफादार थे वो हैदराबाद में रह गए।

इसके बाद ओवैसी ने योगी के हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने वाले बयान पर कहा कि, बीजेपी का लक्ष्य हैदराबाद का नाम बदलना है। यह चुनाव भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है। उन्होंने कहा कि, वो हमें सांप्रदायिक कहते हैं तो ये बताइए हमने हिंदुओंं को टिकट दिया है, अब बीजेपी बताए कि बीजेपी ने कितने मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी का लक्ष्य केवल हैदराबाद का नाम बदलना है. ये भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है। मैं संविधान की शपथ लेता हूं और ये लोग मुझे जिन्ना कहते हैं।

क्या था सीएम योगी का बयान

बता दे कि, शनिवार को हैदराबाद में चुनाव प्रचार करने पहुंचे योगी ने रोड शो के दौरान कहा कि, ” हम सबको यह तय करना है कि एक परिवार और मित्र मंडली को लूट खसोट की आजादी देनी है या फिर हैदराबाद को भाग्यनगर बनाकर विकास की नई बुलंदियों पर ले जाना है. मित्रों ये आपको तय करना है।”
योगी ने कहा कि, कुछ लोग पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा? मैंने कहा- क्यों नहीं, बीजेपी के सत्ता में आने के बाद जब फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या हो गया, इलाहाबाद का नाम प्रयागराज हो गया तो फिर हैदराबाद का नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता है।

Related Articles

Back to top button