Main Slideदेशबड़ी खबर

अडाणी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही :-

भारत के नामी बिजनेस मैन गौतम अडाणी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। आस्ट्रेलिया में लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है। हाल ही में क्रिकेट के मैदान पर भी दर्शक पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन करने पहुंच गया था। अब फ्रांस की असेट मैनेजमेंट कंपनी अमुंडी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को कहा है कि अगर वह अडाणी ग्रुप को कारमाइकल कोयला खदान के लिए 5000 करोड़ का लोन नहीं रोका तो वह बैंक का ग्रीन बॉन्ड बेच देगी। बता दें कि Amundi एसबीआई का बहुत बड़ा निवेशक है।
Amundi के डायरेक्टर ने कहा कि किसी को लोन देना या नहीं देना बैंक का निजी फैसला है, लेकिन हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि अगर एसबीआई ने उस कोल प्रॉजेक्ट के लिए अडाणी को लोन दिया तो हम अपना सारा निवेश वापस ले लेंगे। हम बैंक से लगातार कह रहे हैं कि वे इस मामले में पीछे हटें। हमें एसबीआई के फैसले का इंतजार है।

businessman gautam adani success story - कभी झुग्गी में रहता था इस मशहूर  उद्योगपति का परिवार, आज हैं दो प्राइवेट जेट के मालिक | जिएं तो जिएं ऐसे
अडाणी काफी समय से आस्ट्रेलिया में कोल प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे है, उन्होंने वहां काफी निवेश भी किया है, लेकिन कुछ सालों से अडाणी का वहां काफी विरोध हो रहा है। उन्हें वापस जाने के लिए कहा जा रहा है।
Amundi यूरोप की सबसे बड़ी असेट मैनेजमेंट कंपनी है। यह विश्व के टॉप-10 में शामिल है। ग्लोबल लेवल पर यह 1650 अरब यूरो असेट को मैनेज करती है। इसका गठन 2010 में किया गया था और इसके चार फाउंडिंग पिलर्स में एक सामाजिक और पर्यावरण सुरक्षा जिम्मेदारी भी है।

Related Articles

Back to top button