Main Slideदेशबड़ी खबर

पीएम मोदी अपने स्थापना दिवस पर सीमा सुरक्षा बल को बधाई दी, जो देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा की रक्षा करता है :-

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल को बधाई दी, जो देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा की रक्षा करता है, अपने स्थापना दिवस पर और कहा कि भारत को इस पर गर्व है। बीएसएफ ने खुद को एक बहादुर सेना के रूप में प्रतिष्ठित किया है, जो राष्ट्र की रक्षा करने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की सहायता करने की अपनी प्रतिबद्धता में अटूट है, उन्होंने एक ट्वीट में कहा।

BSF का 56 वां स्थापना दिवस आज, PM मोदी ने दी बधाई

बीएसएफ को इस दिन 1965 में पाकिस्तान के साथ भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमा की रक्षा के उद्देश्य से और बाद में बांग्लादेश के साथ भी उठाया गया था जब यह 1971 में एक स्वतंत्र देश बन गया था।

कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियानों सहित आंतरिक चुनौतियों से निपटने के लिए अतीत में बीएसएफ के जवानों को भी तैनात किया गया है।

एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री ने कहा, सभी @BSF_India कर्मियों और उनके परिवारों को उनके स्थापना दिवस के विशेष अवसर पर शुभकामनाएं। बीएसएफ ने देश को बचाने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की सहायता करने की अपनी प्रतिबद्धता पर अटूट विश्वास करते हुए खुद को एक बहादुर सेना के रूप में प्रतिष्ठित किया है। भारत को बीएसएफ पर गर्व है!

Related Articles

Back to top button