LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को दिलाई पार्टी की सदस्यता

एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी उर्मिला मातोंडकर ने तकरीबन 20 महीने बाद राजनीति की दूसरी पारी की शुरुआत कर दी है. उर्मिला मंगलवार को शिवसेना में शामिल हो गईं. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे,युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यानी 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने मुंबई नार्थ सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि, कड़ी मेहनत के बावजूद एक्ट्रेस चुनाव हार गईं. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर 2019 को पार्टी छोड़ दी थी.

राज्यपाल बीएस कोश्यारी के कोटे से नामांकन के लिए 11 अन्य लोगों के नाम भी तीन पार्टी महाविकास अघाड़ी सरकार ने भेजे हैं. राज्यपाल को अभी 12 नामों की सूची को मंजूरी देनी है. उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें कई महीनों से लगाई जा रही थीं

लेकिन इसकी पुष्टि अब हुई है.शिवसेना के इस फैसले पर कांग्रेस ने भी कोई ऐतराज नहीं जताया. इस कदम के बचाव में शिवसेना ने कहा कि उर्मिला कांग्रेस से इस्‍तीफा दे चुकी हैं. कांग्रेस प्रवक्‍ता सचिन सावंत ने भी कहा, ‘उर्मिला पिछले साल पार्टी छोड़ चुकी हैं.

उर्मिला मातोंडकर ने 2016 में अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी. मोहसिन जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लक बाय चांस’ में काम कर चुके हैं. इसमें वे फरहान अख्तर के साथ मॉडलिंग करते दिखाई दिए थे.

Related Articles

Back to top button