Main Slideदेशबड़ी खबर

अमेरिका में 4%आबादी हो चुकी है संक्रमित:-

अमेरिका में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसबीच देश के नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज के डायरेक्टर डॉ. एंथनी फाउची ने अमेरिका में दूसरी लहर की चेतावनी जारी कर दी है। इसबीच 33.18 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका में अब तक 1.38 करोड़ से ज्यादा लोगों को संक्रमित हो चुके हैं। इस प्रकार अमेरिका में 4.15 प्रतिशत से ज्यादा लोग इस वायरस के शिकार बन चुके हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 2.73 लाख को पार कर गई है। वहीं अब तक सिर्फ 81 लाख ही कोरोना से रिकवर हो चुके हैं, जबकि 53 लाख से ज्यादा मरीज अभी भी एक्टिव केस की श्रेणी में हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें सभी : एक इंटरव्यू में डॉ. एंथनी फाउची ने कहा कि अचानक से कुछ बदलने नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी भी देर नहीं हुई है। लोग थैंक्सगिविंग की छुट्टियां मनाकर घर लौट रहे हैं। सभी लोगों से अपील है कि वो मास्क पहनें, बड़े समूह में ना उठे-बैठें और सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखें।

कोरोना वायरस: अमेरिका में अब तक 1 लाख 76 हज़ार लोगों की मौत, भारत में भी  संक्रमितों की संख्या 29 लाख के पार

इधर भारत में अब तक सिर्फ 0 .68 फीसदी आबादी ही संक्रमित हुई

इधर 1.38 करोड़ की आबादी वाले भारत में अब तक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 94.62 लाख हो चुका है, इस लिहाज से अभी तक देश की सिर्फ 0.68 फीसदी से कम आबादी ही इस वायरस की चपेट में आई है। देश में जहां स्वस्स्थ होने वालों की संख्या 88.87 लाख के पार हो गई है। वहीं कोरोना से अब तक 1.37 लाख मरीजों की जान जा चुकी है। देश में सिर्फ 4.37 लाख एक्टिव केस हैं।

देश में अब तक 14 करोड़ लोगों की टेस्टिंग

देश में अब तक कोरोना मरीजों की टेस्टिंग 14 करोड़ को पार गई है। 6 जुलाई को जहां कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा 1 करोड़ के पार हुआ है, वह ीं सोमवार को बढ़कर 14.03 करोड़ के पार हो गया। हालांकि इसबीच देश के महाराष्ट्र-दिल्ली समेत 8 राज्यों में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button