LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुपरस्‍टार अक्षय कुमार से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय मुंबई के दौरे पर हैं. योगी की मुंबई पहुंचने के बाद पहली मुलाकात बॉलीवुड सुपरस्‍टार अक्षय कुमार से हुई है.बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुंबई के ट्राइडेंट होटल में मुलाकात की है. सीएम अपने मुंबई दौरे पर ट्राइडेंट होटल में ही ठहरे हैं.

योगी सरकार यूपी में फिल्‍म स‍िटी की प्‍लानिंग पर काम कर रही है. इसके लिए उसने बॉलीवुड की तमाम हस्तियों को पहले लखनऊ और नोएडा आमंत्रित किया था. जबकि इस बार सीएम योगी आदित्‍यनाथ मुंबई पहुंचे हैं.

वह अपने इस दौरे के दौरान उत्‍तर प्रदेश में बनने वाली फिल्‍म सिटी के बाबत अन्‍य बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करने के अलावा बुधवार को मुम्बई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम (म्युनिसिपल) बॉण्ड को सूचीबद्ध किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे.

वह अपने इस दौरे के दौरान उत्‍तर प्रदेश में बनने वाली फिल्‍म सिटी के बाबत अन्‍य बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करने के अलावा बुधवार को मुम्बई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम बॉण्ड को सूचीबद्ध किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 200 करोड़ रुपये के लखनऊ नगर पालिका बॉण्ड का शुभारंभ करेंगे.उत्तर भारत में किसी नगर निकाय द्वारा बॉण्ड जारी करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 200 करोड़ रुपये के लखनऊ नगर पालिका बॉण्ड का शुभारंभ करेंगे.उत्तर भारत में किसी नगर निकाय द्वारा बॉण्ड जारी करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य है.

एक दिन पहले ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर और ‘सरकार-3 जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके मित्रा ने बताया था कि उन्हें भी 2 दिसंबर को होने वाली बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ ने सितंबर महीने में उत्तर प्रदेश के नोएडा में फिल्म सिटी बसाने की घोषणा की थी और फिल्म जगत को यहां फिल्म निर्माण करने का आमंत्रण दिया था.

 यही नहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 सितंबर 2020 को कहा था कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है और एक बेहतरीन फ़िल्म सिटी बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी के लिए नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा.

यही नहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 सितंबर 2020 को कहा था कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है और एक बेहतरीन फ़िल्म सिटी बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी के लिए नोएडा ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने 8 नवंबर 2020 को फिल्म विकास परिषद (Film Development Council) के अध्यक्ष के कार्यालय के उद्घाटन कहा था कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है. उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 8 नवंबर 2020 को फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के लखनऊ कार्यालय के उद्घाटन पर कहा था

 योगी सरकार यूपी में फिल्‍म स‍िटी (UP Film City) की प्‍लानिंग पर काम कर रही है. इसके लिए उसने बॉलीवुड की तमाम हस्तियों को पहले लखनऊ और नोएडा आमंत्रित किया था. जबकि इस बार सीएम योगी आदित्‍यनाथ मुंबई पहुंचे हैं.

कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है. उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है

Related Articles

Back to top button