Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

यूएस सीडीसी की रिपोर्ट का दावा, चीन से पहले अमेरिका में फैला :-

अब तक पूरी दुनिया ने यही माना है कि कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से फैला है, लेकिन अमेरिका के सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेन्शन (सीडीसी) की रिपोर्ट इसके उलट है। वह कोरोना महामारी को लेकर नया खुलासा कर रही है। इस सरकारी अध्ययन के मुताबिक अमेरिका में पिछले साल दिसंबर में ही कोरोना वायरस फैलने लगा था। रिपोर्ट के अनुसार इसके कुछ बाद वायरस चीन में पाया गया और एक महीने के बाद स्वास्थ्य प्रशासन को पहला मामला मिला। बता दें कि कोरोना फैलने के बाद से ही अमेरिका लगातार चीन पर वायरस फैलाने का आरोप लगाता आया है। इस नए अध्ययन से दोनों देशों के तनाव और बढ़ सकता है।

कोरोना से बचाव: कोरोना वायरस से बचाव के लिए आप क्या कर सकते हैं? | ET Hindi
सीडीसी की रिपोर्ट में यह है दावा
अमेरिका के एक मीडिया संस्थान के अनुसार स्टडी में उन सबूतों को बल मिला है, जिनके मुताबिक स्वास्थ्य प्रशासन और शोधकर्ताओं को संक्रमण के बारे में पता चलने से पहले से वायरस दुनियाभर में फैल रहा था। सीडीसी ने अमेरिकन रेड क्रॉस के कलेक्ट किए गए 7,389 ब्लड सैंपल का अध्ययन किया। इनमें से 106 में संक्रमण पाया गया।
चीन पर हमलावर रहा अमेरिका
दुनियाभर में कोरोना के प्रकोप के बाद अमेरिका लगातार चीन पर हमलावर रहा। तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस तक कह डाला। हालांकि चीन ने इस आरोप का खंडन किया लेकिन बाकी देशों ने उसके ऊपर जानकारी छिपाने और झूठ बोलने का आरोप लगाया।

Related Articles

Back to top button