LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

बुधौरा गांव में 30 फीट खुले बोरवेल में गिरे चार साल के बच्‍चे को निकाला भेजा हॉस्पिटल

उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद के कुलपहाड़ क्षेत्र स्थित बुधौरा गांव में 30 फीट खुले बोरवेल में गिरे चार साल के बच्‍चे को 20 घंटे के बाद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाल लिया है.

बताया जा रहा है कि बच्चा बेहोशी की हालत में है. उसे तुरंत एम्बुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल पहुंचाया जा रहा है, जहां डॉक्टर उसकी वर्तमान स्थिति की जानकारी देंगे. फिलहाल डॉक्टरों का कहना है कि अस्पताल पहुंचने के बाद बच्चे के शरीर में हरकत देखने को मिल सकती है.

Mahoba News: kid who fell in a 60 feet deep borewell one and a half feet  away from SDRF team heartbeat started to rise

बता दें बुधवार को 1 बजे के करीब 4 साल का धनेंद्र खेलते वक्त बोरवेल में गिर गया था. इसकी सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया. सूचना पुलिस और जिला प्रशासन को मिली तो रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. पहले फायर ब्रिगेड की टीम ने जेसीबी मशीनों के माध्यम से युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. इसके बाद लखनऊ से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई. रात 11 बजे एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने ऑपरेशन शुरू किया. इस बीच पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही थी.

A 4-year-old fell into a 30-fit deep borewell while playing; District  administration starts rescue operation, SDRF team leaves from Lucknow | 4  साल का बच्चा 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरा; जिला

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के मुताबिक महोबा के कुलपहाड़ क्षेत्र स्थित बुधौरा गांव के भागीरथ कुशवाहा अपनी पत्‍नी के साथ गेहूं के फसल की सिंचाई कर रहे थे, तभी उनका चार साल का बेटा धनेंद्र उर्फ बाबू खेत में खुले बोरवेल में गिर गया. यही घटना करीब दिन के ढाई बजे की है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद गांव के लोग मौके पहुंचे और फिर पुलिस को सूचना दी गई. तब से दमकल और स्वास्थ्य विभाग का ऑपरेशन जारी था. रात में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाला.

Related Articles

Back to top button