Main Slideविदेश

मिस्र: अलेक्जेंड्रिया शहर में गिरी तीन मंजिला इमारत, अब तक पांच लोगों की गई जान

मिस्र के अलेक्जेंड्रिया शहर में एक इमारत ढहने से अब तक पांच लोगों की मौत की खबर आई है, अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि बचावकर्मी मोहरम बेक में ढही तीन मंजिला इमारत के मलबे में लोगों की तलाश कर रहे हैं. वहीं, नाम उजागर ना करने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोगों में दो लड़कियां भी शामिल हैं.

पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और इमारत में रहने वाले लोगों के रिश्तेदारों को घटनास्थल से दूर रख रही है जबकि कर्मचारी बुल्डोजर से मलबा हटा रहे हैं. अलेक्जेंड्रिया के गवर्नर मोहम्मद अल-शरीफ ने एक वीडियो में बताया कि प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार घटना के समय दो परिवार के नौ लोग इमारत में मौजूद थे. हालांकि, इमारत गिरने के कारण का अभी पता नहीं चल सका है.

सरकार ने शुरू किया अभियान 

इस मामले को लेकर अल-शरीफ ने बताया कि यह एक पुरानी इमारत थी और 1940 में इसका निर्माण हुआ था. जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने हाल ही में देश में पुरानी इमारतों का पता लगाने के लिए एक अभियान की शुरुआत की थी, जिसमें नियमों का उल्लंघन करने वालों को जेल भेजा गया था. साथ ही कई पुरानी इमारतों को गिराया भी गया था.

कई इमारतें हैं दशकों पुरानी 

मिस्र में कई इमारतें ऐसी हैं जो काफी पुरानी हैं. साथ ही अब उन इमारतों की मरम्मत भी नहीं हो सकती है. ऐसे में पुरानी इमारतों का पता लगाया जा रहा है ताकि समय रहते लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला जा सके. मिस्र में कई इमारतें दशकों पुरानी हैं और अब वैसी इमारतें टूटकर गिरने लगी हैं.

Related Articles

Back to top button