Main Slideदेशबड़ी खबर

पाकिस्तान में 200 मीटर अंदर घुसी भारतीय सेना, बड़ी साजिश को किया बेनकाब :-

आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर आतंकी गतिविधियों में गिरावट आयी है। हालांकि आतंकी अभी भी भारतीय सीमा में घुसने का अलग-अलग तरीका ढूंढ रहे हैं। उन्हीं में से एक तरीके का पर्दाफाश हुआ है। हालही में भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में 200 मीटर लंबी एक सुरंग का पता लगाया था, बताया जा रहा है की इस सुरंग का इस्तेमाल नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों ने घुसपैठ के लिए किया था।

अभी-अभीः पाकिस्तान में 200 मीटर अंदर तक जा घुसे भारतीय जवान, जानें फिर क्या  हुआ… – credible

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार, भारतीय सेना के जवान सुरंग के जरिए से पाकिस्तान की ओर 200 मीटर अंदर तक गए थे। अन्य एक अधिकारी ने बताया कि, ”सुरक्षा बल के जवान पाकिस्तान में लगभग 200 मीटर अंदर तक चले गए थे।”

जानकारी के लिए बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में 22 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए इस्तेमाल की जाने वाली 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग का पता चला था। नवंबर के तीसरे हफ्ते में, सुरक्षा बलों को मारे गए आतंकियों के पास से मोबाइल फोन मिला था, जिससे सुरंग के बारे में पता चल सका था।

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के डीजी राकेश अस्थाना ने मंगलवार को ऑपरेशन के बारे में बात की और कहा, ”सुरक्षा बलों द्वारा एक एनकाउंटर में ढेर किए गए आतंकियों के पास से बरामद हुए मोबाइल फोन से बीएसएफ ने जमीन के अंदर सुरंग को खोज निकाला था। सांबा सेक्टर में मिली सुरंग से ही आतंकियों ने घुसपैठ की थी।”

आंतकियों ने किया गाइड का इस्तेमाल

बीएसएफ जम्मू के फ्रंटियर इंस्पेक्टर जनरल एनएस जामवाल ने कहा कि ऐसा लगता है कि नगरोटा एनकाउंटर में शामिल आतंकवादियों ने 200 मीटर लंबी सुरंग का इस्तेमाल किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि उनके पास एक गाइड था, जो उन्हें नेशनल हाईवे तक ले गया था।

यह एक ताजा खोदी गई सुरंग थी और पहली बार इस्तेमाल की गई प्रतीत हुई है। ऐसा प्रतीत होता है कि सुरंग बनाने में हाई स्टैंडर्ड के इंजीनियरिंग का इस्तेमाल किया गया था। गौरतलब है कि 19 नवंबर को सुरक्षा बलों ने जम्मू और कश्मीर में नगरोटा मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया था।

Related Articles

Back to top button