LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार की कानून-व्यवस्था को ले कर क्यों उठ रहे सवाल जाने यहाँ ?

बिहार में बेखौफ हो रहे अपराधी और लगातार बिगड़ रही कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्ष नीतीश सरकार को अक्सर घेरती रही है. लेकिन, इस बार सत्ता की साझीदार भारतीय जनता पार्टी ने ही इसको लेकर सवाल खड़ा कर दिया है.

सबसे खास बात यह कि सीधा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने अपनी ये नाराजगी सोशल मीडिया पर सरेआम जाहिर की है. डॉ संजय जायसवाल ने अपने फेसबुक पर जिन शब्दों में अपने गुस्से का इजहार किया है वह अपनी ही सरकार को कोसने के समान है. जाहिर है ऐसे में बिहार की सियासत में एक बार फिर बवाल मचना तय माना जा रहा है.

अब इस मसले पर कांग्रेस ने भाजपा और नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा अपनी ही सरकार के ध्वस्त हो चुके कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करना अपने आप में पाखंड है.

डॉ संजय जायसवाल ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा,  सुबह बेतिया से पटना की ओर चला हूं. रास्ते में सेमरा में जनता ने सड़क जाम किया था. उनसे मिलने पर पता चला कि सेमरा में आए दिन चोरी हो रही है और आज जब गांव वालों ने चोर को पकड़ने का प्रयास किया तो वह मोटरसाइकिल छोड़कर भागने में सफल हुआ. तुरकौलिया थाना प्रभारी को फोन किया गया तो उल्टे में वह गांव वालों को धमकाने लगा कि हम आएंगे तो तुम ही लोगों को गिरफ्तार करेंगे.
संजय जायसवाल ने आगे लिखा, पूर्वी चंपारण के थानों में बहुत अव्यवस्था हो गई है. रक्सौल से लेकर मोतिहारी तक लगातार अपराध की घटनाएं हो रही हैं और मोतिहारी पुलिस प्रशासन अपराधियों को पकड़ने में अक्षम सिद्ध हो रहा है. रक्सौल हत्याकांड के बारे में भी मैंने बात की थी पर नतीजा अभी तक नहीं निकला. मैं आज स्वयं डीजीपी से मिलकर पूर्वी चंपारण जिले के कानून व्यवस्था के बारे में बात करूंगा.

उन्होंने कहा कि आज नीतीश कुमार की कार्यशैली और उनकी लचर कानून व्यवस्था को लेकर सहयोगी दल सवाल उठा रहे हैं. लेकिन जो अपने इशारों पर जेडीयू को नचा रही है, वह अगर अपनी फेसबुक पर लिखते हैं कि बिहार में कानून व्यवस्था खत्म हो गई है, बिहार में कानून का राज खत्म हो गया है, डीजीपी से मिलेंगे, तो वह डीजीपी से क्यों मिलेंगे. उनके अपने दो-दो डिप्टी सीएम हैं, आप सीएम नीतीश कुमार से मिलिए.

लोगों की बात सुनते हुए भाजपा के बिहार अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल.

मृत्युंजय तिवारी ने आगे कहा, दरअसल बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दबाव बनाना चाहती है क्योंकि गृह विभाग नीतीश कुमार के पास है. इसलिए संजय जायसवाल ने सोची-समझी रणनीति के तहत ही यह बात कही है कि बिहार में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. इसका जवाब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्वयं ही देना चाहिए.

इस पर भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, डॉक्टर संजय जायसवाल बेतिया से पटना आ रहे थे. सड़क जाम में फंसे वहां लोगों से बात करना पर उनको जानकारी मिली कि लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं.

प्रशासन के लोग कार्रवाई नहीं करते हैं. सूचना देने वालों को ही धमकाने का काम करते हैं. प्रेम रंजन पटेल ने आगे कहा कि संजय जायसवाल ने चिंता प्रकट की है. सरकार की नीति है कि अपराधियों और अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस. जाहिर है उस नीति को अब जमीन पर उतारना पड़ेगा. खुद संजय जायसवाल डीजेपी से मिलकर इन बातों को रखने का काम करेंगे.

Related Articles

Back to top button