LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने ग्राहको को दिया ये बड़ा तोफा

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने 1499 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी घटा दी है। कंपनी ने कुछ महीने पहले यह सालाना प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान का मुकाबला वोडाफोन-आइडिया और भारती एयरटेल के साथ था।

ये दोनों कंपनियां भी 1499 रुपये का प्लान ऑफर करती है। Vi और एयरटेल के प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं, वहीं BSNL ने अपना प्लान 395 दिन की वैलिडिटी के साथ पेश किया था। हालांकि अब कंपनी ने वैलिडिटी घटा दी है।

दरअसल बीएसएनएल प्रमोशनल ऑफर के तहत इस प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी दे रही थी। अब यह ऑफर खत्म हो गया है। कंपनी के इस प्लान में अब 365 दिन की वैलिडिटी ही मिलेगी।

इसके अलावा प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 24 जीबी डेटा मिलता है। यूजर्स को रोज 100 एसएमएस की सुविधा भी मिलती है। वर्तमान BSNL यूजर्स इस प्लान को वेबसाइट से एक्टिवेट करा सकते हैं या फिर अपने रजिस्टर्ड नंबर से PLAN BSNL1499 लिखकर 123 पर एसएमएस भी भेज सकते हैं।

बता दें कि इसके अलावा कंपनी 1999 रुपये का प्लान भी ऑफर करती है जिसमें एक साल यानी 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें हर रोज 3 जीबी डेटा मिलता है। कॉलिंग की बात करें तो सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा 100 एसएमएस भी दिए गए हैं। खास बात है कि 1999 रुपये वाले प्लान में Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी दिया गया है।

Vi के प्लान की कीमत 1499 रुपये और एयरटेल के प्लान की कीमत 1498 रुपये है। हालांकि सुविधा में दोनों ही प्लान बीएसएनएल के जैसे ही हैं। दोनों में ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, कुल 24 जीबी डेटा और 3600 एसएमएस दिए जाते हैं। वोडाफोन आइडिया के प्लान में Vi Movies & TV access का एक्सेस मिलता है। वहीं, एयरटेल प्लान में एयरटेल Xstream प्रीमियम, फ्री हैलोट्यूनस, विंक म्यूजिक और FASTag पर कैशबैक जैसी सुविधा दी गई हैं।

Related Articles

Back to top button