Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

इमरान खान ने प्रिंस चार्ल्स संग कोविड-19 और जलवायु परिवर्तन पर की चर्चा :-

पाकिस्तान के प्रधाानमंत्री इमरान खान ने ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स के साथ फोन पर बातचीत की है और कोरोनावायरस महामारी, जलवायु परिवर्तन, जैव विविधता जैसे विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान किया है। एक आधिकारिक बयान में इसका खुलासा हुआ है। गुरुवार देर रात को प्रधानमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी बयान के हवाले से सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इमरान ने महामारी के चलते ब्रिटेन में हुए जानमाल के नुकसान पर अपनी संवेदना व्यक्त की है और साथ ही वायरस के खिलाफ लड़ाई में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की आवश्यकता पर भी अपनी राय जाहिर की है।

Imran discusses Prince Charles with Kovid-19 and climate change | इमरान ने  प्रिंस चार्ल्स संग कोविड-19 और जलवायु परिवर्तन पर की चर्चा - दैनिक भास्कर  हिंदी

इस बयान में कहा गया, “पाकिस्तान समन्वित राष्ट्रीय प्रयासों, स्मार्ट लॉकडाउन और मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के लागू किए जाने के माध्यम से स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 के घातक प्रभावों को कम करने में सक्षम रहा है।”

प्रधानमंत्री अपनी इस बातचीत में जलवायु परिवर्तन को एक अहम मुद्दे के रूप में रेखांकित किया और यह भी बताया कि पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर इस समस्या से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Back to top button