Main Slideदेशबड़ी खबर

बाबरी विध्वंस की बरसी को याद कर स्वरा भास्कर बोलीं- चाहे जितनी लीपा-पोती कर लो, भगवान का घर तोड़ना पाप होता है :-

अयोध्या में राम जन्मभूमि को लेकर दशकों तक चले विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद अब विराम लग गया है और भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है लेकिन यह जान लेना महत्वपूर्ण होगा कि संबंधित स्थल पर बनी बाबरी मस्जिद को 28 बरस पहले कारसेवकों ने छह दिसंबर के दिन गिरा दिया था। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने बाबरी विध्वंस की बरसी को याद करते हुए कहा है कि ‘चाहे जितनी लीपा पोती कर लो, भगवान का घर.. किसी के भी भगवान का घर तोड़ना पाप होता है।’ बता दें कि स्वरा भास्कर कई मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए नजर आ चुकी है। अयोध्या में बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा गिराने को लेकर आए सीबीआई के फैसले पर भी अपनी प्रतिक्रिया दे चुकी हैं।

बाबरी विध्वंस की बरसी को याद कर स्वरा भास्कर बोलीं- चाहे जितनी लीपा-पोती कर  लो, भगवान का घर तोड़ना पाप होता है - Poorvanchal Media :  poorvanchalmedia.com ...

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में घटी यह घटना इतिहास में प्रमुखता के साथ दर्ज है। इससे देश के दो संप्रदायों के बीच दरार और गहरा गई थी। इस घटना के बाद देश के कई इलाकों में सांप्रदायिक दंगे भड़क उठे थे, जिनमें जान और माल का भारी नुकसान हुआ। वैसे तो 6 दिसंबर 1992 के दिन की शुरुआत साल के बाकी दिनों की तरह सामान्य ही थी, लेकिन भगवान राम की जन्मस्थली पर मंदिर निर्माण के लिए सांकेतिक नींव रखने के इरादे से अयोध्या पहुंचे हजारों लोगों ने अचानक बाबरी मस्जिद को गिराकर इस दिन को इतिहास में दर्ज करा दिया।

Related Articles

Back to top button