Main Slideदेशबड़ी खबर

पीएफआई के विवादित पोस्टर लगे कटिहार में – ‘एक दिन बाबरी का उदय होगा’, डेप्युटी CM बोले- होगी कार्रवाई :-

विवादों में घिरे संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) ने अयोध्‍या में बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के विवादित ढांचे को गिराए जाने को लेकर बिहार के कटिहार में पोस्‍टर लगाए हैं। ये पोस्टर कटिहार के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर लगाए गए हैं। इन पोस्‍टरों पर बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित बातें लिखी हैं। पोपुलर फ्रंट के नाम से लगाए गए इन पोस्टर में लिखा है कि – ‘एक दिन बाबरी का उदय होगा। छह दिसंबर 1992 कहीं हम भूल न जाएं।’ पीएफआई के नाम से शनिवार को कटिहार में बाबरी मस्जिद के समर्थन में पोस्‍टर लगाए गए। इन पोस्‍टरों के समाने आने के बाद हड़कम्‍प मच गया है। पीएफआई के पोस्टर देखने के बाद, स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसके बारे में सूचित किया। कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि उन्हें जिले के कई स्थानों पर Popular Front of India के पोस्टर चिपकाने के संबंध में जानकारी मिली है। इस मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में मामला दर्ज किया जाएगा और संबंधित संस्थान के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बाबरी मस्जिद विवादित पोस्टर पर बोले डिप्टी CM - glbnews.com

उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद बोले- होगी कार्रवाई
वहीं कटिहार विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि गृह विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और सरकार ऐसे तत्वों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेगी। बता दें, 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी ढांचे को ध्वस्त कर दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

दो दिन पहले ईडी ने की थी छापेमारी
प्रवर्तन निदेशालय ने 3 दिसंबर को देशभर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े 26 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें बिहार में पूर्णिया और दरभंगा भी शामिल था। दरअसल बीते दिनों देश में नागरिकता संशोधन कानून और राष्‍ट्रीय नागरिकता रजिस्‍टर के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों में पीएफआई की सक्रिय भूमिका सामने आई थी। इस आंदोलन में विदेशी फंडिंग की बात सामने आने पर प्रवर्तन निदेशालय इसकी जांच कर रहा है। इस सिलसिले में दो दिन पहले ही बिहार के पूर्णिया और दरभंगा सहित संगठन के कई ठिकानों पर देश भर में ईडी ने छापेमारी (ED Raid) की थी। दरभंगा में पीएफआइ के महासचिव मो. सनाउल्लाह के घर और पूर्णिया के राजाबाड़ी स्थित संगठन के प्रदेश कार्याल में छापेमारी के दौरान ईडी को विरोध का भी समाना करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button