Main Slideदेशबिहारबड़ी खबर

बिहार में भी ठंड और कोहरे का प्रकोप :-

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत पर पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई शहर ठंड के साथ-साथ कोहरे की मार को भी झेल रहे हैं। सोमवार की सुबह दिल्ली एनसीआर घने की चारद में लिपटा रहा जिसके कारण यातायात पर काफी हद तक असर पड़ा है। वहीं, बिहार, यूपी और के कई शहरों में भी सोमवार की सुबह घन कोहरा छाया रहा।

सावधान ! बिहार में ठण्ड का प्रकोप जारी,सामान्य से नीचे गिरा तापमान - गया  बना सर्वाधिक ठंडा क्षेत्र - The Begusarai

सोमवार की सुबह दिल्ली में घने कोहरे के कारण दृश्यता स्तर काफी कम है। कोहरे के कारण विमानों की आवाजाही और सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर भी देखने को मिला है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा था कि दिसंबर में दिन गर्म रहने और सुबह और शाम ठंड पड़ने की भविष्यवाणी जताई थी।

इससे पहले राजधानी में रविवार का दिन बीते आठ साल में सबसे गर्म रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री तक कम रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी मौसम का यह रुख एक-दो दिन बरकरार रह सकता है।

नोएडा-गाजियाबाद में भी कोहरा
इस मौसम में पहली बार नोएडा और गाजियाबाद में भी कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है। गौतमबुद्ध नगर में सोमवार को सुबह घना कोहरा देखने को मिला है। जिले के दादरी नगर इलाके में जबरदस्त कोहरा देखने को मिल रहा है और यहां जीरो विजिबिलिटी देखने को मिल रही थी।

बिहार में भी ठंड और कोहरे का प्रकोप
मैदानी इलाकों में भी ठंड ने अपना प्रकोप बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में ठंड बढ़ गई है। बिहार के मुजफ्फरपुर, मोतिहारी जिलों में सोमवार सुबह में कोहरे की घनी चादर देखने को मिल रही है। राज्य के गांवों में सुबह-सुबह कोहरे की घनी चादर थी।

Related Articles

Back to top button