केरलप्रदेश

केरल में त्रिस्तरीय स्थानीय निकाय चुनावों का पहला चरण शांतिपूर्ण तरीके से हुआ संपन्न

कोविड-19 महामारी के बीच, केरल में त्रिस्तरीय स्थानीय निकाय चुनावों का पहला चरण मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ, जिसमें पांच जिलों में 72.67 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें सत्तारूढ़ माकपा नीत एलडीएफ, कांग्रेस -उपयुक्त यूडीएफ और बीजेपी-एनडीए बहुमत वाले हॉर्न में ताला लगा रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नवीनतम विवरण के अनुसार, अलप्पुझा ने सबसे अधिक 77.23 प्रतिशत मतदान दर्ज किया, जबकि पठानमथिटा ने 69.70 रिकॉर्ड किया, जो पांच जिलों में सबसे कम था।

तिरुवनंतपुरम में 69.76 प्रतिशत मत दर्ज किए गए, कोल्लम में 73.41 और 74.56 प्रतिशत इडुक्की जिले में मतदाता थे। कुल 24,583 उम्मीदवार मैदान में थे, जिन्होंने जिले के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानमथिट्टा, अलाप्पुझा और इडुक्की में 395 स्थानीय निकायों के 6,910 वार्डों में अपनी चुनावी किस्मत आजमाई। दो निगम- तिरुवनंतपुरम और कोल्लम, 20 नगर पालिका, 318 ग्राम पंचायत, 50 ब्लॉक पंचायत और 5 जिला पंचायत स्थानीय निकायों में से हैं जहां पहले चरण का मतदान हो रहा है।

जबकि राज्य के मंत्रियों कडकम्पल्ली सुरेंद्रन और एसी मोइदीन ने वाम मोर्चे की जीत के बारे में विश्वास व्यक्त किया, विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के पक्ष में एक मजबूत लहर देखी गई।

Related Articles

Back to top button