LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

आज कैबिनेट की बैठक हुई शुरू कुछ देर में किसानों के पास पहुंचेगा सरकार प्रस्ताव

किसान आंदोलन के बीच कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है. किसान आंदोलन के चलते कैबिनेट की ये बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. ये भी माना जा रहा है कि इस बैठक में किसान आंदोलन पर भी चर्चा हो सकती है.

सरकार आज किसानों को बैठक से पहले लिखित मसौदा भी भेजने वाली है. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में इस मसौदे को लेकर भी चर्चा हो सकती है. सरकार के प्रस्ताव के लिए 11 बजे तक का टाइम दिया गया था.

कृषि कानून रद्द करने को सरकार तैयार नहीं है और किसान नेताओं और गृह मंत्री अमित शाह के बीच कल देर रात 2 घंटे तक चली बैठक बेनतीजा रही है. अमित शाह के साथ बैठक के बाद किसान नेताओं का बयान आया है

कि आज सरकार लिखित प्रस्ताव देगी लेकिन आज सरकार और किसानों में कोई मीटिंग नहीं होगी. सरकार से जो लिखित प्रस्ताव मिलेगा उस पर किसान प्रतिनिधि अपनी कमेटी में चर्चा करेंगे और तब आगे की रणनीति तय होगी. इसी के लिए आज दोपहर 12 बजे किसानों की बैठक होने जा रही है.

आज की प्रस्तावित बैठक से पहले ही बीती रात नौ बजे सरकार और किसान नेता एक बार फिर चर्चा के लिए आमने-सामने थे दिल्ली के इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च सेंटर में होने वाली इस बैठक में खुद गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे गृह मंत्री अमित शाह से मंगलवार की रात को मुलाकात के बाद किसान नेताओं ने कहा कि कल सरकार की तरफ से प्रस्ताव दिया जाएगा. उसके ऊपर पहले विचार करेंगे उसके बाद आगे का फैसला करेंगे.

छठे दौर की बातचीत से पहले थोड़ी देर में किसानों के साथ होगी गृह मंत्री अमित शाह की बैठक होने जा रही है. इस बैठक को किसान आंदोलन के आगे के भविष्य की दिशा में एक अहम कदम माना जा रहा है

किसान प्रदर्शन पर ‘हाउस अरेस्ट’ का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- मैंने आज भारत बंद के दौरान बॉर्डर पर जाने की सोचा था एक आम आदमी के तौर पर ना की सीएम के तौर पर ताकि किसानों के साथ अपना समर्थन जाहिर कर सकूं.

Related Articles

Back to top button