Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

बेन स्‍टोक्‍स के पिता का निधन, ब्रेन कैंसर से जूझ रहे थे :-

ग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता गेड का निधन हो गया है। वह 65 साल के थे। गेड ने मस्तिष्क के कैंसर से एक साल तक जूझने के बाद मंगलवार को क्राइस्टचर्च में अंतिम सांस ली। बेन स्टोक्स फिलहाल इंग्लैंड की टीम के साथ साउथ अफ्रीका में हैं। स्टोक्स फिलहाल इंग्लैंड की टीम के साथ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गये हैं। वह तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेले, लेकिन उन्हें वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से आराम दिया गया, जिसे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद सोमवार को रद्द कर दिया गया।

England all rounder Ben Stokes Father Ged Stokes Dies After Battle With Brain  Cancer Stokes famous bent middle finger a tribute to his father | ब्रेन  कैंसर से जूझ रहे थे पूर्व

 

पूर्व रग्बी खिलाड़ी और कोच गेड पिछले कुछ समय से मस्तिष्क के कैंसर से पीड़ित थे और स्टोक्स अपने बीमार पिता की देखभाल के लिए कुछ समय पहले एक महीने से अधिक समय तक क्राइस्टचर्च में थे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, बेन स्टोक्स के पिता गेड के निधन के बाद हमारी संवेदनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं। दक्षिण अफ्रीका में 2019 में सीरीज के दौरान स्टोक्स ने बीच की अंगुली मोड़कर इशारा करते हुए अपने पिता को सम्मान दिया था। उन्होंने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि उनके पिता को खेलना जारी रखने के लिए अपनी अंगुली का एक हिस्सा कटवाना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button