Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

दिल्‍ली पुलिस ने 10 करोड़ रुपये के ड्रग्‍स का किया भंडाफोड़ :-

ड्रग्‍स बरामदगी के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। दिल्ली पुलिस की रेलवे पुलिस यूनिट ने नशे की खेप को जब्‍त किया है जिसके तहत 10.5 किलोग्राम एंफीटामाइन बरामद किया गया है। इसके अलावा, एक नाइजीरियाई नागरिक और उसके महिला मित्र को भी हिरासत में लिया गया है। बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में इस ड्रग्स की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है।

दिल्ली में बड़े ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़, 5 लोग गिरफ्तार, 90 करोड़ की  हेरोइन बरामद | Delhi Police busts international narcotic drug cartel,  recovered 90 crores Rs. heroin - Hindi Oneindia

कैसे हुआ इस मामले का पर्दाफाश

इसे बेंगलुरु से लाया गया था ताकि रेव पार्टी में इसका इस्‍तेमाल किया जा सके। नाइजीरियाई नागरिक की पहचान चीमा विटालिस के तौर पर की गई है। वहीं, महिला आरोपी का नाम श्रीमति बताया जा रहा है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

एनसीबी का बड़ा खुलासा

इस मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा था कि भारत में रहने वाला एक अफ्रीकी इस गैंग का किंगपिन है। हाल ही में गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके कब्जे से 1.75 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी की गई थी। यही नहीं, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जांच में खुलासा हुआ था कि इस सिंडिकेट का मॉड्यूल पूरी तरह से भारत पर आधारित है।

इस तरह का यह पहला मामला नहीं

कुछ इसी तरह, 1 सितंबर 2020 को दिल्ली में 970 ग्राम हेरोइन का एक पार्सल जब्त किया गया था। इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने डिजिटल फुट प्रिंट और डिजिटल फोरेंसिक विश्लेषण के आधार पर खुफिया जानकारी जुटाई और फिर इस गैंग को दबोचने का प्‍लान बनाया था। बीते 22 सितंबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में एक अंतरराष्ट्रीय मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। एनसीबी की टीम ने तस्करी करने के मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ आरोपियों के कब्जे से करीब 8 किलोग्राम हेरोइन, 455 ग्राम कोकीन और 1.1 किलोग्राम मारिजुआना बरामद की थी।

Related Articles

Back to top button