LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा करेंगे यूपी की राजधानी लखनऊ का दौरा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का उत्तरप्रदेश दौरा अब दो दिवसीय होगा. नड्डा 28 और 29 दिसंबर को लखनऊ में रहेंगे. यूपी बीजेपी का संगठन चार दिवसीय दौरे की तैयारी कर रहा था, लेकिन अब ये प्रवास दो दिन का ही होगा.

हाल ही में उत्तरप्रदेश बीजेपी के प्रभारी नियुक्त किए गए पूर्व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह 5 दिसंबर को लखनऊ प्रवास पर थे. बता दें कि बीजेपी के कद्दावर नेता और राधामोहन सिंह के लखनऊ दौरे के बाद ही बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का का यूपी दौरे के प्लान तैयार किया गया. बीजेपी नेताओं की मानें तो आगामी पंचायत चुनाव को लेकर यह दौरा काफी अहम होने वाला है.

नड्डा लखनऊ प्रवास के दौरान सरकार और संगठन के पदाधिकारियों के साथ कई मीटिंग करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने प्रवास के दो दिनों में सरकार और संगठन के साथ समन्वय बैठक करेंगे. विधायकों और मंत्रियों के साथ भी उनकी कई बैठकें होंगी. इसके साथ ही बुद्धिजीवियों, गणमान्य लोगों के साथ भी जेपी नड्डा की बैठक होगी. नड्डा पार्टी कार्यकर्तोओं से भी मुलाकात करेंगे.

नड्डा के लखनऊ दौरे के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं. बीजेपी के महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला कहते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के संभावित दो दिवसीय दौरे की तैयारी कर रहे हैं. यूपी प्रभारी के प्रवास के दौरान चार दिवसीय दौरे की चर्चा जरुर हुई थी, लेकिन पार्टी अब दो दिनों के दौरे की तैयारी कर रही है, जिसमें वे अलग-अलग बैठकें करेंगे.

गौरतलब है कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का प्रवास उत्तराखंड में चार दिवसीय रहा है. क्योंकि देश में किसान आंदोलन चल रहा है और इस बीच ही बीजेपी राजस्थान के पंचायत चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में अगर पार्टी यूपी के पंचायत चुनाव में भी जीत हासिल करती है तो किसानों के नए कानून पर मोहर लग जाएगा. पंचायत चुनाव में खेती-किसानी से जुड़े बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं. इसी को ध्यान में रख कर बीजेपी यूपी के पंचायत चुनावों को हल्के में नहीं लेना चाहती है.

Related Articles

Back to top button