LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

मौसम विभाग के अनुसार दो दिन तक हो सकती है बारिश : हरियाणा

हरियाणा में शुक्रवार से मौसम का मिजाज बदल जाएगा. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दिसंबर के दूसरे पखवाड़े में ठंड और जोर पकड़ सकती है, क्योंकि पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. इसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल सकता है.

मौसम वैज्ञानिकों ने दिसंबर में ही पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई है. प्रदेश में 11 और 12 दिसंबर को कई हिस्सों में हल्की बरसात हो सकती है. इस दौरान दिन का तापमान और कम होगा.

फिलहाल प्रदेश के हिसार में रात का तापमान 8.7 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 10 दिसंबर को सुबह कुछ इलाकों में धुंध पड़ सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से बरसात होगी और विक्षोभ का असर कम होगा तो 13 दिसंबर से फिर धुंध दस्तक दे सकती है. वहीं, पहाड़ों में ठंड हरियाणा से कम रही. शिमला में रात का तापमान 10.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री अधिक रहा.

आईएमडी के अनुसार, नारनौल में दिन का पारा 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 4 डिग्री अधिक रहा. हिसार में दिन का तापमान 27.5 डिग्री रहा, जबकि फरीदाबाद में पारा 28 डिग्री दर्ज किया गया है. 11 और 12 को हल्की बरसात की वजह से दिन के तापमान में कमी आ सकती है.
दिन में गर्मी रात में सर्दी

हरियाणा में मौसम लगातार बदल रहा है. दिन में गर्मी तो रात में सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. आने वाले 24 घंटे के अंदर दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में घनी धुंध छा सकती है. विजिबिलिटी 100 से 500 मीटर के बीच में रहने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button