Main Slideदेशबड़ी खबर

राष्ट्रपति से मिला विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल, कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग :-

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर विपक्षी दलों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।

पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने कृषि कानूनों पर अपनी चिंताओं से राष्ट्रपति को अवगत कराते हुए इसे वापस लेने की मांग की।

विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, टीआर बालू, भाकपा के महासचिव डी राजा और येचुरी शामिल रहे, वहीं दूसरी ओर किसान संगठनों का प्रदर्शन भी जारी है।

कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर आज राष्ट्रपति से मुलाकात  करेगा विपक्ष का ये प्रतिनिधिमंडल, जानिए कौन-कौन होगा शामिल

 

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति से किसान विरोधी कानून को वापस लिए जाने की बात कही गई है। ये कानून बिना चर्चा के पारित किए गए हैं, जो किसानों का अपमान है।

उन्होंने कहा कि खेती के लिए नुकसानदायक इस कानून के खिलाफ ही किसान ठंड के मौसम में भी प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं, सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया गया है।

कृषि कानूनों और बिजली संशोधन बिल को वापस लेने की मांग की गई है। जबकि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि हमने बिल को सलेक्ट कमेटी को भेजने को कहा था लेकिन बात नहीं मानी गई।

सड़क पर किसान शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार इस मामले को देखे। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि वो इस मामले को देखेंगे।

Related Articles

Back to top button