LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले प्लीज आग से न खेलें

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले की घटना पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जगदीप धनखड़ ने बंगाल की पुलिस और प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, बंगाल में कानून व्यवस्था बेहद खराब है. जेपी नड्डा की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं थे. कानून-व्यवस्था की स्थिति पर राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव को समन भेजा गया है.

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा संविधान की रक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है. लोगों की रक्षा करना मेरा दायित्व है. ममता सरकार को संविधान का पालन करना ही होगा. बंगाल में जो हो रहा है, ठीक नहीं हो रहा है. कल का हमला लोकतंत्र के लिए बेहद शर्मनाक है. बंगाल में संविधान की मर्यादाएं टूट रही हैं. कल की घटना के लिए ममता बनर्जी को माफी मांगनी होगी

ममता सरकार पर बंगाल गवर्नर ने कहा कल हुई घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, वे हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने पर एक धब्बा हैं. उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को शर्मिंदा किया. संविधान की आत्मा का ध्यान रखें. अगर आप इस रास्ते से भटकती हैं, तब मेरे दायित्व की शुरुआत होती है. कल की घटना को लेकर मैंने राज्य के डीजीपी, चीफ सेक्रेटरी को तलब किया. चीफ सेक्रेटरी ने मुझे बताया था कि उन्होंने राजनीतिक दौरे को लेकर डीजीपी को अलर्ट किया है

जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार की सुबह उस समय हमला हुआ जब वह पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने डायमंड हार्बर जा रहे थे. इस दौरान भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेता घायल हो गए. बुलेट प्रूफ कार में सवार नड्डा को हालांकि कोई नुकसान नहीं पहुंचा. डायमंड हार्बर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी करते हैं.

जेपी नड्डा के काफिले पर उत्तर 24 परगना जिले में हुए हमले के विरोध में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न शहरों और जिलों में गुरुवार को प्रदर्शन किया. जादवपुर थाना के पास एससी मलिक रोड, एसप्लानेड इलाके, केष्टोपुर और चिंगरीघाटा में प्रदर्शन किया गया. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने राज्य में ‘बिगड़ती कानून व्यवस्था’ की स्थिति के खिलाफ नारेबाजी की.

Related Articles

Back to top button