LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशव्यापार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ की बैठक को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ की 93वीं वार्षिक आम बैठक और वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. यह संबोधन डिजिटल माध्यम से होगा, यानी पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री FICCI वार्षिक प्रदर्शनी 2020 का उद्घाटन भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी FICCI की 93वीं वार्षिक आम बैठक में किसानों के मुद्दे पर बोल सकते हैं. दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर पिछले 16 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है. शनिवार को 17वें दिन किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाइवे को ब्लॉक करने की चेतावनी दी है. इस दौरान किसान जिला कलेक्टर, बीजेपी नेताओं के घरों के सामने प्रदर्शन करेंगे तो टोल प्लाज भी जाम करेंगे.

इस सम्मेलन में शामिल होने वाले विभिन्न हितधारक भारतीय अर्थव्यवस्था पर कोविड़-19 महामारी के प्रभाव, सरकार द्वारा सुधार की दिशा में उठाए गए कदमों और आगे के रास्ते पर विचार-विमर्श करेंगे. FICCI की वार्षिक प्रदर्शनी शुक्रवार से शुरू होगी और एक साल तक चलेगी.

पीएम मोदी इस अवसर पर ‘प्रेरित भारत’ बनाने में उद्योग जगत की भूमिका को लेकर अपने विचार साझा करेंगे. यह बैठक 11, 12 और 14 दिसंबर को आयोजित हो रही है. इसका विषय ‘प्रेरित भारत’ है. इस कार्यक्रम में कई मंत्री, उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां, राजनयिक, अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे.

Related Articles

Back to top button