Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

तब्लीगी जमात के नेता मौलाना साद का केस NIA को नहीं सौंपा जाएगा, दिल्ली हाईकोर्ट ने ठुकराई याचिका :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने तब्लीगी जमात के नेता मौलाना साद के खिलाफ दर्ज एक मामले की जांच को दिल्ली पुलिस से एनआईए को स्थानांतरित करने के निर्देश देने के अनुरोध वाली याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया। मार्च में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए बड़ी सभाएं करने पर रोक लगाए जाने के निर्देश का उल्लंघन कर निजामुद्दीन मरकज में सम्मेलन आयोजित करने के आरोप में साद पर मामला दर्ज किया गया था। जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और जस्टिस तलवंत सिंह की बेंच ने इस याचिका को खारिज कर दिया। बेंच ने अपने आदेश में कहा कि याचिकाकर्ता के वकील यश चतुर्वेदी इस छूट के साथ यह याचिका वापस लेना चाहते हैं कि वह सुप्रीम कोर्ट में इसी तरह की एक लंबित याचिका को आगे बढ़ाना चाहते हैं। बेंच ने उनको इसकी अनुमति देते हुए याचिका को खारिज कर दिया। बेंच ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट में भी इसी तरह की याचिका दायर की गई है, ऐसे में इसे यहां लंबित नहीं रखी जा सकती है।

तबलीगी जमात के चीफ मौलाना साद समेत कई लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का केस -  corona virus delhi police tablighi jamaat maulana saad fir - AajTak

मुंबई के वकील घनश्याम उपाध्याय द्वारा दायर याचिका में एनआईए को समयबद्ध तरीके से मामले की जांच करने और हाईकोर्ट द्वारा जांच की निगरानी करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। याचिका में यह आरोप लगाया गया कि दिल्ली पुलिस काफी समय गंवाने के बावजूद तब्लीगी नेता को गिरफ्तार करने में विफल रही है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 31 मार्च को निजामुद्दीन पुलिस थाने के प्रभारी की एक शिकायत पर साद समेत सात लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने मौलाना साद, जमात और अन्य से जुड़े ट्रस्ट के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला भी दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button