Main Slideविदेश

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा-24 घंटे से भी कम समय में दिया जाएगा फाइजर COVID वैक्सीन

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि फाइजर के COVID-19 वैक्सीन को 24 घंटे से कम समय में प्रशासित किया जाएगा। यह अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा शुक्रवार को देश भर में आपातकालीन उपयोग के लिए फाइजर के COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी देने के बाद आया है। ट्रम्प ने कहा कि पहले वैक्सीन को 24 घंटे से भी कम समय में प्रशासित किया जाएगा, जबकि ट्रम्प ने कहा कि महामारी चीन से आई थी लेकिन अमेरिका में यहीं समाप्त हो गई।

ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में, ट्रम्प ने कहा, “आज हमारे राष्ट्र ने एक चिकित्सा चमत्कार हासिल किया है, हमने सिर्फ 9 महीनों में एक सुरक्षित और प्रभावी टीका दिया है। यह इतिहास की सबसे बड़ी वैज्ञानिक उपलब्धियों में से एक है। यह लाखों लोगों की जान बचाएगा। और जल्द ही एक बार और सभी के लिए महामारी समाप्त हो जाएगी।

ट्रंप ने कहा कि उन्हें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि उन्होंने “यह सुनिश्चित कर लिया है कि यह टीका सभी अमेरिकियों के लिए मुफ्त होगा।” उन्होंने आगे कहा कि उनके प्रशासन ने देश के हर राज्य और ज़िप कोड को वैक्सीन की शिपिंग पहले ही शुरू कर दी है। जब चीन वायरस ने हमारे तटों पर आक्रमण किया, तो मैंने वादा किया कि हम वर्ष के अंत से पहले रिकॉर्ड समय में एक टीका का उत्पादन करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं किया जा सकता है लेकिन एफडीए द्वारा आज की घोषणा के साथ, हमने वह लक्ष्य हासिल कर लिया है। ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका दुनिया का पहला ऐसा देश है जिसने सुरक्षित, प्रभावी और प्रभावी वैक्सीन का उत्पादन किया है।

Related Articles

Back to top button