खेल

पाक के पूर्व कप्तान ने किया दावा, न्यूजीलैंड की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना नहीं होगा आसान

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता रहे इंजमाम उल हक ने न्यूजीलैंड के दौरे को लेकर बड़ा दावा किया है। इंजमाम ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए न्यूजीलैंड की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना आसान नहीं होगा। शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए पूर्व कप्तान इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए वहां की विकेट के अनुसार खुद को ढालना चुनौती भरा होगा।

उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान की टीम के लिए न्यूजीलैंड में जीतना आसान नहीं है। हालांकि, इंजमाम उल हक ने टीम में शामिल किए गए नए खिलाड़ियों की सराहना भी की है, लेकिन उनका मानना है कि अनुभव ही टीम को जीत की ओर ले जाएगा। 50 वर्षीय इंजमाम उल हक ने कहा है, “न्यूजीलैंड में अनुभव सबसे पहले आता है। अगर हम नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, तो कीवी सरजमीं पर जीतना काफी मुश्किल होगा।”

पाकिस्तान टीम के आधा दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी न्यूजीलैंड जाकर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। यहां तक पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने कोविड 19 के प्रोटोकॉल तोड़े थे। इसको लेकर पूर्व कप्तान ने निराशा जाहिर की और कहा कि खिलाड़ियों को इस तरह के बर्ताव से बचना चाहिए। हालांकि. उन्होंने खिलाड़ियों के उस विचार का समर्थन किया, जिसमें खिलाड़ियों ने कहा था कि क्वारंटाइन में रहना मुश्किल है।

न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम को 18 से 22 दिसंबर तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और फिर 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों देशों को एक-दूसरे से भिड़ना है। उधर, रविवार को पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है। ऐसे में उनको टीम से बाहर होना पड़ा है। बाबर आजम टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। उनके स्थान पर शादाब खान टीम के कप्तान होंगे।

Related Articles

Back to top button