LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड : मौसम विभाग ने बर्फबारी के बाद जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 5 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 13 दिसंबर तक राज्य के अलग-अलग जिलों में बर्फबारी और बारिश के साथ ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 12 और 13 दिसंबर को गढ़वाल क्षेत्र में ओलावृष्टि, हिमपात और आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान है.

वहीं, मैदानी क्षेत्र के हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में घना कोहरा रहने की संभावना है. उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ में ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात होने की आशंका है. वहीं, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में हल्की बारिश और पर्वतीय जनपदों में बर्फ पड़ने की संभावना है.

उत्तराखंड के अलावा मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है. जम्मू, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों में 11 दिसंबर को बिजली कड़कने के साथ ओले पड़ सकते हैं. इसके अलावा 12 दिसंबर को उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में फिलहाल मौसम सूखा रहेगा और कुछ स्थानों पर कोहरा रहेगा. जबकि हरियाणा और पंजाब में ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज रहने का अनुमान है.

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक लाहौल स्पीति और गोंडला में बर्फबारी हुई. जबकि केलोंग में बुधवार को तापमान गिरकर माइनस 1.4 डिग्री तक पहुंच गया. किन्नौर जिले के कलपा में तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. डलहौजी में न्यूनतम तापमान 5.4, मनाली में 6 और कुफरी में 7.3 डिग्री दर्ज किया गया.

Related Articles

Back to top button