LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

को-ऑपरेटिव बैंक : पूर्व अध्‍यक्ष शराब तस्‍करी को लेकर हुए गिरफ्तार

जिले के सुरसंड में शराब माफियाओं के बड़े डील का पटना और स्‍थानीय थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है. दोनों जिले की पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में एक ट्रक शराब की बड़ी खेप को पकड़ा है. अनुमान लगाया जा रहा कि ट्रक पर लगभग 527 कार्टन शराब है, जिसकी कीमत तकरीबन 20 लाख रुपए है. शराब तस्‍करी के आरोप में को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व अध्‍यक्ष को भी पकड़ा गया है.

पुलिस जब्त शराब को ट्रक समेत थाने ले आई. इस दौरान पुलिस ने एक स्कॉर्पियो, दो ट्रैक्टर, एक बोलेरो, एक नैनो कार, दो मोटरसाइकिल भी जब्त किया है. रात भर चले इस ज्वाइंट ऑपरेशन के बावजूद फिलहाल दोनों जिले की पुलिस अब भी लगातार छापेमारी अभियान में लगी है. पुलिस ने संदेह के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है. सूत्रों की मानें तो शराब के इस गोरखधंधे में पटना से लेकर सीतामढ़ी के कई सफेदपोशों और व्‍यवसायियों का हाथ है.

पटना पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर ट्रक का पीछा करते हुए जिले के भारत-नेपाल बॉर्डर स्थित सुरसंड थाना तक पहुंच गई. शराब माफियाओं ने ट्रक को कहीं छिपा दिया था, जिसके बाद पटना पुलिस ने सुरसंड थाना पुलिस की मदद ली. इसके बाद सारी रात दोनों जिले की पुलिस

को-ऑपरेटिव बैंक का पूर्व अध्‍यक्ष शराब तस्‍करी के आरोप में गिरफ्तार

भारत-नेपाल बॉर्डर से लेकर सुरसंड थाना के चप्पे-चप्पे को खंगालने लगी जहां पुलिस को सफलता सुरसंड-पुपरी हाइवे के बिररख गांव में मिली. यहां पेट्रोल पंप के सामने स्थित नागेंद्र महतो के बाबू सीमेंट की दुकान में पीछे से ट्रक से शराब की अनलोडिंग की जा रही थी. इसी दौरान पुलिस ने छापेमारी की लेकिन पुलिस को देख ड्राइवर समेत सभी कारोबारी फरार हो गए.

छापेमारी के दौरान गिरफ्तार तस्करों में सुरसंड निवासी शत्रुघ्न ठाकुर के पुत्र और सीतामढ़ी शिवहर जिला के सहकारिता बैंक के पूर्व अध्यक्ष पंकज ठाकुर, सुरसंड थाना क्षेत्र के बिररख गांव निवासी योगेन्द्र साह के पुत्र श्याम बाबू साह, डुमरा थाना क्षेत्र के स्व. इस्लाम खान के पुत्र सलामत, गफ्फार खान के पुत्र अनिश खान को गिरफ़्तार किया गया है. घटना के बाद एएसपी प्रमोद कुमार दल बल के साथ पहुंचे.

Related Articles

Back to top button