LIVE TVMain Slideखेलदेशप्रदेश

किसान आंदोलन को लेकर विनेश फोगाट ने बबीता फोगाट पर साधा निशाना

किसान आंदोलन को लेकर अंतर्राष्ट्रीय महिला रेस्लर और चचेरी बहनें बबीता फोगाट और विनेश फोगाट आमने-सामने हैं.

किसानों के मुद्दों को लेकर इनके बीच ‘ट्विटर वार’ शुरू हो गया है. बबीता फोगाट ने किसान आंदोलन को टुकड़े-टुकड़े गैंग द्वारा हाइजैक करने और बाद में एसवाईएल को लेकर पंजाब पर कटाक्ष किया था. विनेश ने अब इसपर जवाब देते हुए लिखा कि खिलाड़ी बनाने वाले समाज पर तुच्छ भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए.

बता दें कि कृषि कानूनों को रद्द करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर किसान संगठन लगातार आंदोलन कर रहे हैं. महिला विकास निगम की चेयरमैन और दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने ट्वीट करते हुए किसान आंदोलन पर कटाक्ष किया है. बबीता ने लिखा, ‘अब लगता है किसान आंदोलन को टुकड़े-टुकड़े गैंग ने हाइजैक कर लिया है. किसान वापस लौट आएं क्योंकि पीएम मोदी कभी किसानों का हक नहीं मरने देंगे. कांग्रेसी और वामपंथी लोग किसान का भला कभी नहीं कर सकते.

बबीता के किए इन ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर अनेक लोग बबीता को किसानों के समर्थन में आने की बात कर रहे हैं. वहीं फोगाट खाप के माध्यम से बबीता का चेयरमैन पद से इस्तीफा मांग रहे हैं. इस बीच खेल रत्न पुस्कार से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय रेस्लर विनेश फोगाट ने बबीता द्वारा किए ट्विट पर निशाना साधा है.

विनेश के दिए जवाब से सोशल मीडिया पर लगातार बबीता फोगाट को अपनी बहन से सबक लेने की नसीहत दी जा रही है. विनेश के ट्विट पर लिखा जा रहा है कि बबीता को भी किसानों के पक्ष में आना चाहिए किसानों ने केंद्र सरकार से इन कानूनों को तुरंत रद्द करने की मांग की है. इस समस्या और गतिरोध को सुलझाने के लिए 40 किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच छह दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अब तक इसका कोई नतीजा नहीं निकल सका है.

Related Articles

Back to top button