LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

मिर्जापुर योगी सरकार आई एक्शन में SHO समेत 4 पुलिसकर्मी को किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में एक ही परिवार के तीन बच्चों की हत्या मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की. सीएम योगी ने लालगंज थानाध्यक्ष हरिश्चन्द्र सरोज समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड करने का आदेश दिया.

आज मृतक बच्चों के परिजनों ने सीएम योगी से लखनऊ के लोकभवन में मुलाकात की. इस मामले में लालगंज थानाध्यक्ष हरिश्चन्द्र सरोज, चौकी प्रभारी लहंगपुर उप निरीक्षक पंकज राय, उप निरीक्षक हैदर अली और हेड कांस्टेबल सुदिष्ट कुमार पांडेय पर गाज गिरी है. उधर, घटना के 15 दिन बाद भी हत्या आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर पाई है.

लालगंज के बामी गांव के रहने वाले तीन बच्चे हरिओम (14) सुधांशु (14), शिवम (14) वर्ष घर से बीते 1 दिसंबर 2020 को दोपहर घर के पास स्थित कुशियरा जंगल में बेर खाने के लिए निकले थे. मगर शाम तक घर वापस नहीं लौटे. परिजनों ने पहले बच्चों की जंगल में तलाश की.मगर बच्चों का कही कोई पता नहीं चलने के बाद उन्होंने बुधवार दोपहर में लालगंज थाने में सूचना दी.

सीएम योगी से मिले मृतक बच्चों के परिजन

पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर बच्चों की तलाश कर रही थी. इस बीच स्थानीय लोगों ने तीनों बच्चों का शव कामापुर लोहरिया बंधा में देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी.मौके पर पहंची पुलिस ने शव को बंधे से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए ले जाना चाहा.

मगर परिजनों ने शव को लालगंज थाना क्षेत्र के लहंगपुर में रख कर चक्काजाम कर दिया. परिजन बच्चों के आंख पर लगे चोट के कारण हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे है. वहीं पुलिस मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

Related Articles

Back to top button