LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

श्रावस्‍ती जिले में करोड़ों रुपये की अष्टधातु की मूर्ति हुई चोरी

उत्‍तर प्रदेश के श्रावस्‍ती जिले में एक घर से करोड़ों रुपये की अष्टधातु की एक मूर्ति दिनदहाड़े चोरी हो गई. घटना की जानकरी होने के बाद पूरा गांव सकते में है, तहरीर थाने में दी गई है. कोतवाली पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम को जांच के लिए लगाया गया है.

वहीं पुलिस अधीक्षक ने गांव का दौरा कर 24 घंटे में मूर्ति बरामदगी की बात कही है. पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

श्रावस्ती जनपद के भिनगा कोतवाली क्षेत्र के एकघरवा गांव में पदमनाथ त्रिपाठी के घर के सामने करीब 100 साल पहले कपूरथला स्टेट के महाराजा जगतजीत सिंह में मंदिर का निर्माण कराया था. जिसमें अष्टधातु की मूर्तियां रखी गईं थी. वही समय बीतता गया और धीरे-धीरे मंदिर पुराना और कमजोर हो गया.

जिसके बाद मंदिर के पुजारी पदमनाथ त्रिपाठी ने मूर्तियों को अपने बरामदे में रखवा दिया था. रविवार को दिन में पूजा-पाठ के बाद कमरे का दरवाजा खुला था. इस दौरान कमरे में रखी भगवान शत्रुघ्न की लगभाग 45 किलोग्राम वजन की मूर्ति चोरी हो गई.

वहीं बीते 14 दिसंबर को 12 से 2 के बीच में किसी अज्ञात चोर ने मूर्ति पर हाथ साफ कर दिया. चोरी की गई अष्टधातु निर्मित मूर्ति की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रुपये में बताई जा रही है. वहीं मूर्ति बरामदगी और मामले के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस मिलकर काम कर रही है.

Related Articles

Back to top button