Main Slideविदेश

फोसुन फार्मास्युटिकल ग्रुप खरीदेगा BIONTECH से सौ मिलियन की कोरोना वैक्सीन की खुराक

शंघाई स्थित फोसुन फार्मास्युटिकल ग्रुप सह लिमिटेड ने बुधवार को घोषणा की कि वह जर्मनी के बायोएनटेक एसई से कोरोना वैक्सीन की कम से कम 100 मिलियन खुराक खरीदेगा, ताकि अगले साल मुख्य भूमि चीन में एक स्पष्ट उपयोग के लिए वैक्सीन को मंजूरी मिल जाए। चीन सख्ती से अपने कोरोना वैक्सीन उम्मीदवारों को विकसित कर रहा है और उत्पादन सुविधाओं में तेजी ला रहा है, लेकिन दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाले देश, चीन को आपूर्ति करने के लिए विदेशी फर्मों के साथ स्थानीय फर्म भी साझेदारी कर रहे हैं।

शंघाई फ़ोसुन फार्मास्युटिकल ग्रुप ने कहा कि उसकी समूह की कंपनी ने जर्मन फर्म बायोएनटेक के साथ चीन में टीकों की “पर्याप्त आपूर्ति” सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एक समझौता किया था और कंपनी ने कहा कि वह 125 मिलियन यूरो (152 मिलियन डॉलर) का प्रारंभिक भुगतान करेगी। 50 मिलियन खुराक के लिए वर्ष के अंत से पहले। Pfizer और BioNTech के mRNA वैक्सीन को अमेरिका, ब्रिटेन और सिंगापुर जैसे देशों में आपातकालीन उपयोग के लिए पहले ही अनुमोदित किया जा चुका है।

चीन ने राज्य समर्थित सिनोपार्म और सिनोवैक बायोटेक लिमिटेड से दो उम्मीदवार टीकों को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दे दी है। इसने सैन्य उपयोग के लिए कैन्सिनो बायोलॉजिक्स इंक से एक चौथाई मंजूरी दी है। फ़ोसुन फार्मा चीन में दो बायोएनटेक उम्मीदवार COVID-19 टीके नैदानिक परीक्षणों में शामिल है और अभी तक दोनों उम्मीदवारों के लिए विनियामक अनुमोदन प्राप्त नहीं हुआ है। Fosun Pharma, Fosun International के स्वामित्व में है, जो एक चीनी समूह है, जो फ्रांस स्थित रिसॉर्ट विशाल क्लब मेड और ट्रैवल फर्म थॉमस कुक का मालिक है।

Related Articles

Back to top button