LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों आये कोरोना की चपेट में

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. वहां के प्रसिडेंशियल पैलेस, जिसे एलईसी के नाम से जाना जाता है

उसने एक बयान जारी कर गुरुवार को यह बताया. राष्ट्रपति आवास ‘एलईसी पैलेस’ ने गुरुवार को बताया कि जैसे ही राष्ट्रपति को लक्षण दिखे, उन्होंने फौरन जांच कराई. संक्षिप्त बयान में यह नहीं बताया गया है कि मैक्रों में कैसे लक्षण दिखे थे.

बयान में यह कहा गया है कि 42 वर्षीय मैक्रों सात दिनों के लिए खुद को अलग कर लेंगे और काम जारी रखेंगे. गौरतलब है कि फ्रांस में कोरोना संक्रमण के अब तक 24 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि यहां पर 59 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के बाद संक्रमित दुनिया के बड़े नेताओं में इमैनुअल मैक्रों का ताजा नाम आया है.

1 करोड़ 73 लाख से ज्यादा कोरोना के मामलों के साथ अमेरिका दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों देशों की सूची में पहले स्थान पर है, और 3 लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों की वहां पर मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना संक्रमण के अब तक 99 लाख 51 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं जबकि 1 लाख 44 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है.

Related Articles

Back to top button