LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

रायबरेली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने लिखा पत्र जाने क्या है मामला ?

रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकरअ सिविल लाइंस रायबरेली के सैकड़ों पटरी व्यवसायियों को शहर में अन्य किसी स्थान पर पुनः स्थापित करने की मांग की है. सोशल मीडिया पर अदिति सिंह का लिखा पत्र तेजी से वायरल हो रहा है.

इससे पहले योगी सरकार के निर्देश पर रायबरेली शहर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-प्रयागराज एनच-30 स्थित सिविल लाइन चौराहा के बहुचर्चित करोड़ों की फर्जी कमला नेहरू ट्रस्ट नाम से दर्ज जमीन विवाद मामले को लेकर जिला प्रशासन ने अवैध रूप से कब्जा जमाए लोगों की दुकानों और मकान पर बुलडोजर चला दिया था.

रायबरेली शहर कोतवाली के लखनऊ-प्रयागराज एनएच 30 पर फर्जी कमला नेहरू ट्रस्ट के नाम पर दर्ज करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर दशकों से सवा सौ परिवार काबिज हो कर अपना जीवन यापन कर रहे थे.

कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र

एनच स्थिति इस बेशकीमती जमीन पर जिले के राजनीतिज्ञों की नजर पड़ी तो लोगों को पता चला कि यह जमीन कमला नेहरू ट्रस्ट की है. मामला कोर्ट में गया तो वहां पर कोर्ट ने अबैध रूप से कब्ज़ा जमाये लोगों के कब्जे से सरकारी जमीन को खाली करवाने के आदेश दिए. दशकों से जमे लोगों के कब्जे को छुड़वाने में प्रशासन लगातार कोशिश करता रहा, लेकिन सफल नहीं हो पाया.

रायबरेली: कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहीं  ये बात

अतिक्रमण अभियान हटाने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर इस जमीन को अवैध कब्जेदारों से खाली करवाया जा रहा है और जो विधिक कार्यवाही होगी उसे पूरा किया जाएगा. अतिक्रमण हटाने से पहले कूछ उपद्रवियों ने पुलिस के ऊपर पथराव किये जिसके जवाब में पुलिस ने लाठियां चटकाई, लेकिन इन सबके दौरान जेसीबी और बुलडोजर चलते रहे.

Related Articles

Back to top button