LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

आजम खान की बढ़ी मुश्किलें लाइसेंसी शस्त्र रखने पर लगी पाबंदी : उत्तर प्रदेश

यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला रामपुर का है, जहां शस्त्र लाइसेंस सरेंडर न करने पर आजम खान को सीतापुर जेल में नोटिस भेजा गया है

क्योंकि वह पिछले पौने 10 माह से जेल में बंद हैं. इनके अलावा पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां और पूर्व विधायक अली युसूफ अली को भी नोटिस जारी किए गए हैं. इनके पास भी दो से ज्यादा शस्त्र लाइसेंस हैं.

दरअसल केंद्र सरकार ने शस्त्र नियमावली में परिवर्तन करते हुए दो से ज्यादा लाइसेंसी शस्त्र रखने पर पाबंदी लगा दी है. जिले में पहले तमाम नेताओं ने तीन- तीन शस्त्र लाइसेंस बनवा रखे थे. ‌जिन लोगों के पास तीन शस्त्र हैं

उन्हें अपना एक लाइसेंस सरेंडर करने के लिए 13 दिसंबर तक का वक्त दिया गया था. आजम खां के पास रिवाल्वर, रायफल और दोनाली बंदूक है. उनकी पत्नी रामपुर विधायक डॉ. तजीन फात्मा के पास राइफल और बेटे अब्दुल्ला के पास रिवाल्वर का लाइसेंस है.

जिला अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि आजम खां को शस्त्र लाइसेंस सरेंडर करने के लिए सीतापुर जेल नोटिस भेजा गया है. उन्हें कोई एक शस्त्र लाइसेंस सरेंडर करने के लिए एक माह का समय दिया गया है. गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है.

जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया. वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए. इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए हैं.

Related Articles

Back to top button