बड़ी खबर

बंगाल : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रामकृष्ण आश्रम में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता के रामकृष्ण आश्रम में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की। वह मिदनापुर में लोगों को संबोधित भी करेंगे।

पश्चिमी मिदनापुर जिले के बेलीजुरी गांव में गृह मंत्री अमित शाह के पहुंचने से पहले तैयारियां शुरू हो गई हैं। जहां से गृह मंत्री का काफिला गुजरेगा उस रास्ते पर भाजपा के झंडे लगाए गए हैं।

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में गृह मंत्री अमित शाह के पहुंचने से पहले कई जगहों पर ‘अमित शाह गो बैक’ के पोस्टर लगाए गए हैं। गौरतलब है कि वह मिदनापुर में कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाले हैं। शाह स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही वह बेलीजुरी गांव में एक किसान के घर भोजन करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बगावत के दौर से गुजर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता सुवेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट विधायक व नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान भाजपा में शामिल होंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक शाह सप्ताहांत के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। भाजपा के एक नेता ने बताया कि शाह कोलकाता के न्यूटाउन होटल में रूकेंगे। शनिवार सुबह शाह का एनआईए के अधिकारियों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है।

इसके बाद वह उत्तरी कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद शाह मिदनापुर जाएंगे और क्रांतिकारी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और दो मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद गृहमंत्री एक किसान के घर में दोपहर का भोजन करेंगे और फिर मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Back to top button